कानपुर : नशे ने धुत पुलिसकर्मी का शिकार हुआ युवक, जीप से कुचलकर मौत

कानपुर । कल्याणपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार देर रात पुलिस की बेकाबू जीप ने घर के बाहर बैठे युवक को कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना से गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर पथराव के बाद हंगामा किया। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात करते हुए स्थिति को संभालने की कवायद शुरु की गई। एसएसपी ने एक दरोगा को निलम्बित करते हुए दो होमगार्डों को सेवा से निष्कासित कर दिया।
कल्याणपुर के रावतपुर गांव स्थित मथुरा नगर में रहने वाले रजत वर्मा उर्फ बिट्टू (24) घर के बाहर ही दुकान है। रजत सात बहनों में अकेला था। मंगलवार देर रात बिजली चले जाने पर रजत घर के बाहर चारपाई डालकर सो रहा था। इस दौरान वहां गश्त कर रही कल्याणपुर थाने की पुलिस जीप बेकाबू होकर सड़क किनारे गुमटी को तोड़ते हुए बिजली के खम्भे से टकराते हुए चबूतरे पर सो रहे रजत पर चढ़ गई। घटना के बाद जीप चला रहे दरोगा व पुलिस कर्मी भाग निकले। इस बीच इलाके में घटना को लेकर भीड़ जमा हो गई। घटना का पता चलते ही यूपी 100 की गाड़ी पहुंची और आनन-फानन युवक को हैलट अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
इसकी जानकारी लगते ही भीड़ भड़क गई और पुलिस पर पथराव व जीप में आगजनी का प्रयास किया। मामले की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव, पुलिस अधीक्षक पश्चिम संजीव सुमन सर्किल पुलिस बल के साथ पहुंचे। उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।
एसएसपी अनंत देव ने बताया कि प्रथम दृष्टया जीप चला रहे उपनिरीक्षक जावेद को निलम्बित करते हुए सिपाही व दो होमगार्डों को सेवा से निष्कासित करते हुए जांच शुरु कर दी गई है। एसएसपी की कार्रवाई के बावजूद भीड़ व मृतक के परिजनों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। बुधवार को परिजनों के साथ भीड़ की पुलिस से फिर नोकझोंक हो गई और भीड़ ने फिर से पुलिस पर पथराव करते हुए बवाल शुरु कर दिया। तनाव बढ़ता देख नमाज अता होते ही जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव के साथ भारी पुलिस व प्रशासनिक अमला पहुंचा। यहां पर लोगों ने सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया। मृतक के परिजनों को सरकारी नौकरी व मुआवजा दिये जाने की मांग शुरु कर दी।
जिलाधिकारी ने मृतक के परिजनों को प्रशासन की ओर से दी जाने वाली हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। कई घंटों की बातचीत के बाद परिजनों व भीड़ का गुस्सा शांत हुआ और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका।
Back to top button
E-Paper