कानपुर : दिन दहाड़े सर्राफा से जेवरात भरा बैग लूटकर भागे बदमाश, आरोपी भेजे गए जेल

घाटमपुर- कानपुर । साढ़ थाना क्षेत्र में भीतरगांव कस्बा स्थित सदर बजार में एक सराफा व्यापारी से बाइक सवार दो बदमाश कीमती जेवरातों से भरा बैग लूटकर भाग निकले। अपाचे सवार बदमाशों का पीछा व्यापारी ने शुरू किया तो बेहटा गांव के पास मवेशियों से बदमाशो की बाइक टकरा गई। हादसे के बाद बदमाश बाइक छोड़कर खेतों की ओर भागने लगें इस दौरान एक बदमाश को सराफ व्यापारी ने पकड़ लिया तो दोनों के बीच हाथापाई हो गई। इस दौरान ग्रामीणों ने दौड़ाकर जेवरात के बैग समेत एक बदमाश को बाइक समेत दबोच लिया। वही दूसरा खेतों की ओर भाग निकला। पुलिस ने दूसरे बदमाश को भी पकड़ लिया जिंसके बाद दोनों को जेल भेज दिया है।

भीतरगांव कस्बा निवासी गरुण त्रिपाठी उर्फ संजय की कस्बे में ज्वैलर्स की दुकान है। गरुण ने साढ़ पुलिस को तहरीर देकर बताया कि बीतें दिन बाइक से अपने भाई अरुण त्रिपाठी के साथ अपनी ज्वैलर्श शाॅप के लिये निकले थे, बैग में सोने चांदी के आभूषणों रख्खें थे, जिंसके चलते बैग को व्यापारी ने आगे रख लिया। बाइक भीतरगांव चौकी के पास ही पहुंची थी, कि पीछे से अपाचे बाइक से नकाबपोश बदमाशों ने बाइक को ओवरटेक करते हुए मोटरसाइकिल में आगे रखे बैग को लूटकर तेजी से घाटमपुर की ओर भाग निकले। सर्राफा व्यापारी गरुण उर्फ संजय त्रिपाठी ने बदमाश-बदमाश कि शोर मचा कर बदमाशों का पीछा शुरू कर दिया। व्यापारी को पीछा करता देख बदमाश तेज रफ्तार से भागने लगे तभी बेहटा बुजुर्ग गांव के पास रोड पर मवेशी से जा टकराए जिंसके बाद दोनों बाइक छोड़कर खेतों की ओर भाग निकले।

व्यापारी संजय त्रिपाठी ने दौड़कर एक बदमाश को पकड़ लिया जिससे व्यापारी की हाथापाई होने लगी। शोर सुनकर एकत्रित हुए ग्रामीणों ने एक बदमाश को बाइक समेत लूटे गये बैग के साथ पकड़ लिया। वही दूसरा बदमाश मौके से खेतों की ओर भाग निकला। पकड़े गए बदमाश ने अपनी पहचान बिधनू थाना क्षेत्र के तुलसीनगर निवासी प्रियांशू कुशवाहा के रूप में हुई। वही पुलिस ने दूसरे बदमाश को भी पकड़ लिया जिसकी पहचान फतेहपुर के सेमैसी गांव निवासी प्रशांत दीक्षित के रूप में हुई। दोनों ने पुलिस को बताया कि अपने शौक पूरे करने के लिए घटना की थी। मामले में साढ़ थानाध्यक्ष मंसूर अहमद ने बताया कि दोनों को गिरफ्तार कर मेडिकल करवाकर जेल भेजा गया है।

प्रशांत पर दर्ज है कई मुकदमें

साढ़ थानाध्यक्ष मंसूर अहमद ने बताया कि प्रशांत अपराधी है, इसके ऊपर बकेवर थाने में लूट, चोरी, हत्या के प्रयास में मुकदमा दर्ज है। बताया कि प्रशांत ने घाटमपुर में हुई लूट की वारदातें स्वीकारी है।

Back to top button