कानपुर : सिपाहियों को चकमा देकर ट्रेन से कूदकर भागा कैदी

घाटमपुर। सजेतीं थाना क्षेत्र में सिपाहियों को चकमा देकर सजायाफ्ता कैदी फरार हो गया। हैलट अस्पताल से कैदी का इलाज कराकर ट्रेन से हमीरपुर जिला कारागार ले जा रहे थे। सिपाहियों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी, तो हड़कंप मच गया। पुलिस ने देर रात तक आरोपी की तलाश करती रही पर आरोपी का कोई सुराग नहीं लगा।

मध्यप्रदेश जिला के खजुराहो निवासी अकबर पुत्र नजीर खान सजायाफ्ता कैदी है। हमीरपुर जिला के कुरारा थाना में धारा 396, 412 व 120 बी के तहत दर्ज मुकदमे में दोष सिद्घ होने पर आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। अकबर वर्ष 2018 से हमीरपुर जिला कारागार में बंद है। बीती 27 अप्रैल को अकबर की अचानक तबियत खराब होने पर जिला कारागार अस्पताल से उपचार के लिए हैलट रेफर कर दिया गया था। हालत में सुधार होने पर मंगलवार शाम हेड कांसटेबल प्रदीप कुमार यादव, हेड कांस्टेबल श्याम बहादुर कैदी को पैसेंजर ट्रेन से वापस हमीरपुर लेकर जा रहे थे, तभी सजेतीं थाना क्षेत्र के डोहरू व बरीपाल रेलवे स्टेशनों के बीच कैदी ने पेशाब जाने की बात कह कर शौचालय की ओर गया था।

काफी देर तक वापस नही लौटा तो पुलिस कर्मीयो ने शौचालय में देखा तो अकबर गायब था। जिसकी जानकारी सिपाहियों ने फोन पर उच्चाधिकारियों को दी। जानकारी पर पहुंची सजेती पुलिस ने अपने मुखबिरो को अलर्ट कर कैदी की खोजबीन शुरू की। मामले में सीओ सुशील कुमार दुबे ने बताया कि ट्रेन से भागे हुए कैदी की तलाश के लिए टीम गठित की गई है। हमीरपुर पुलिस लगातार सम्पर्क में है। जल्द आरोपी पकड़ा जाएगा।

Back to top button