कानपुर हिंसा : 48 घंटे तक रिमांड पर रहेंगे मुख्य आरोपी सहित चार अभियुक्त, जानिए अब तक क्या-क्या हुआ

हिंसा मामले की साजिश के साथ पीएफआई से संबंधों की पूछताछ करेगी पुलिस

कानपुर। कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी सहित चार अभियुक्तों को पुलिस ने रिमांड पर ले लिया है। कोर्ट ने अर्जी को स्वीकार करते हुए 48 घंटे तक का रिमांड दिया है। इस दौरान पुलिस हिंसा से संबंधित और पीएफआई कनेक्शन की पूछताछ कर साक्ष्य एकत्र करेगी।

कानपुर हिंसा मामले के मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी सहित चार को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया था। इसके बाद पुलिस बराबर कोर्ट में दस्तावेज पेश कर रिमांड की अर्जी लगा रही थी,लेकिन किसी न किसी कारणवश कोर्ट पुलिस को रिमांड नहीं दे रही थी। शुक्रवार को एक बार फिर एसीजे-11 की कोर्ट में मुख्य विवेचक एसीपी त्रिपुरारी पाण्डेय ने दस्तावेज पेश किए और रिमांड की अर्जी लगाई गई। कोर्ट ने दस्तावेजों को स्वीकार किया। पुलिस की ओर से शासकीय अधिवक्ता ने कहा कि अभियुक्त का कनेक्शन पीएफआई से है। इसके साथ ही हिंसा से संबंधित बहुत से बिन्दुओं की जांच में साक्ष्य के लिए रिमांड जरूरी है।

इस पर मुख्य आरोपी के अधिवक्ता अकील अहमद ने पुलिस के सभी आरोपों को नकार दिया। कोर्ट ने दोनों पक्षों की बहस के बाद मुख्य आरोपी सहित चार अभियुक्तों को 48 घंटे की रिमांड की स्वीकृति दे दी।

Back to top button