कोविड-19 कांटेक्ट ट्रेसिंग, ट्रैकिंग में किसी प्रकार की लापरवाही ना हो : मंडलायुक्त

सचिन त्रिपाठी

कानपुर । कांटेक्ट ट्रेसिंग, ट्रैकिंग में किसी प्रकार की लापरवाही ना की जाए । क्लोज कांटेक्ट (हाई रिस्क) के सैम्पल तत्काल लिए जाये वहीं लो रिस्क के सैम्पल 05 से 07 दिनों पर लिए जाय । ये आदेश आज कमिश्नर डॉ सुधीर एम बोबडे ने कोरोना की समीक्षा बैठक में दिए । उन्होंने कहा कि रिपोर्ट नेगेटिव आने पर घर पर आइसोलेशन, होम क़वारेंटीने में रखा जाय । उन्होंने समीक्षा में पाया कि लाला लाजपत राय अस्पताल में 02 और मरीज निगेटिव आ चुके हैं अन्य इलाज चलने के कारण डिस्चार्ज नहीं किये गए हैं । समीक्षा में पाया गया कि लाला लाजपत राय में सभी ओपीडी में लक्षणगत रोगियों के लगभग 75 प्रतिशत सैम्पल लिए जा रहे हैं इसे बढ़ा कर 85 प्रतिशत करने के निर्देश मंडलायुक्त द्वारा दिये गए । उन्होंने आदेशित करते हुए कहा कि सभी निजी चिकित्सालयों में सामान्य स्थितियों के अनुसार इलाज शुरू किया जाय ।

समीक्षा में पाया गया कि आज कुल 319 सैम्पल लिए गए मंडलायुक्त ने निर्देश दिए कि सरसौल, भीतरगांव व ककवन विकास खंडो से प्रवासी श्रमिकों के सैम्पल और लिए जाये ।

आज तीन पॉजिटिव मरीज और मिले –

आज 03 धनात्मक केस मिले जिससे कि आज तक कुल पॉजिटिव मरीज 372 हो गए वहीं एक डिस्चार्ज होने के पश्चात आज तक 305 कोविद रोगी ठीक हुए जिससे कि एक्टिव केस 56 बचे हैं ।

बैठक में आईजी मोहित अग्रवाल, जिलाधिकारी डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी, डीआईजी अनंत देव, उपप्रधानाचार्या जीएसवीएम डॉ ऋचा गिरी, नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे ।

Back to top button
E-Paper