लखीमपुर खीरी : आयुष आपके द्वार कार्यक्रम में 58 लोगों को दवाईयों का किया गया वितरण

प्रभारी चिकित्साधिकारी ने कहा आयुर्वेद दवाई का नियमित उपयोग से ही होगा लाभ 
गोला गोकर्णनाथ खीरी। 
गोला गोकर्णनाथ में आयुष आपके द्वार कार्यक्रम के अन्तर्गत ग्राम पंचायत लाल्हापुर के मजरा हफीजपुर में प्राथमिक विद्यालय के निकट आयुष कैम्प का आयोजन किया गया। कैम्प में 58 ग्रामीणो को निःशुल्क दवाइयो का वितरण किया गया। इस अवसर पर डा o डीo चन्द्रा अपनी पूरी स्वास्थ्य विभाग टीम के साथ मुख्य अतिथि ग्राम प्रधान जनार्दन गिरि, ग्राम पंचायत सदस्य परशुराम, राजीव शर्मा, राजेन्द्र प्रसाद मिश्र, शिवप्रसाद, रामप्रकाश व महिला चिकित्सक चित्रलेखा गोस्वामी सहित तमाम ग्रामीण मौजूद रहे।

इस अवसर पर चित्रलेखा गोस्वामी ने कहा कि मनुष्य का स्वास्थ्य एक ऐसा धन है। जिसको किसी से खरीदा नहीं जा सकता और सिर्फ अपने आहार, जीवन शैली पर निर्भर रहता है। वर्तमान समय में मानव अपनी जीवन शैली में सुधार कर लेता है तो खुशहाल जिदगी यापन कर सकता है। उन्होंने बताया कि मनुष्य को अपने मन को नियंत्रित करना चाहिए। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. डी0 चन्द्रा ने कहा कि आज जो चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाता है इसमें दवाई से ही सब कुछ नहीं होता बल्कि मनुष्य अपनी जीवन शैली के सुधार कर लेता है तो वह रोगमुक्त जीवन यापन कर सकता है। उन्होंने बताया कि अगर मनुष्य रोजाना तीस मिनट योग और संतुलित आहार का प्रयोग करता है तो स्वस्थ जीवन यापन कर सकता है।

मुख्य अतिथि जनार्दन गिरी ने बताया कि शिविर में मरीजों को नि:शुल्क आयुर्वेद दवाइयां वितरित की गई हैं । उन्होने कहा कि आयुर्वेद का परिणाम लगातार दवाई चलाने से मिलेगा यह नहीं कि आज दवाई लेकर गये और दो दिन खाने के बाद रख दी। 

Back to top button