Latest Gold Price: सोना हुआ महंगा, चांदी की चमक हुई तेज- जानें 27 अक्टूबर का ताजा रेट

नई दिल्ली। सोने और चांदी की कीमत में उतार चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा है। मंगलवार को सोने और चांदी की कीमत में तेजी देखने को मिल रही है। जहां सोना बाजार खुलते ही 51 हजार को क्रॉस कर रहा ह। वहीं दूसरी ओर चांदी की कीमत 62 हजार रुपए प्रति किलोग्राम से ज्यादा हो गए हैं। जानकारों की मानें तो वैश्विक रूप से कोरोना वायरस का असर दिखने के अलावा अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के कारण सोने और चांदी के दाम में असर जारी रह सकता है। आने वाले दिनों में सोने और चांदी की कीमत में और तेजी देखने को मिल सकती है।

पहले बात सोने की करें तो मौजूदा समय में सोने की कीमत 155 रुपए प्रति दस ग्राम की तेजी के साथ 51085 रुपए प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज सोना 51065 रुपए प्रति दस ग्राम पर खुला। वहीं सोमवार को भी सोना 80 रुपए की तेजी के साथ 50930 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था।

दूसरी ओर चांदी के दाम में तेजी देखने को मिल रही है। मौजूदा समय में 550 रुपए की तेजी के साथ चांदी 62456 रुपए प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है। जबकि आज चांदी 62341 रुपए प्रति किलोग्राम पर खुली थी। जबकि सोमवार को चांदी 61906 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी।

Back to top button
E-Paper