लखनऊ: केजीएमयू लैब में 755 सैम्पल में से 16 कोरोना संक्रमित, लखनऊ के 07 मरीज

लखनऊ । प्रदेश में कोरोना संक्रमण की जांच के बाद सोमवार को भी विभिन्न जनपदों में नये मरीज सामने आये हैं। किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में रविवार को जांच किये गए 755 सैम्पल में से सोमवार को 16 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें लखनऊ के 07, रामपुर के 04, औरैया के 03 और उन्नाव-फर्रुखाबाद का 01-01 मरीज शामिल है।

रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ के रोगियों में 60 वर्षीय पुरुष और 55 वर्षीय पुरुष लोकबंधु राज नारायण अस्पताल में भर्ती है। वहीं 60 वर्षीय पुरुष, 56 वर्षीय पुरुष, 14 वर्षीय बालक, 22 वर्षीय युवक, 55 वर्षीय महिला अन्य अस्पतालों है।

रामपुर के मरीजों का 32 वर्षीय महिला, 24 वर्षीय युवक, 25 वर्षीय पुरुष और 28 वर्षीय पुरुष है। औरैया के मरीजों में 12 वर्षीय बालक, 26 वर्षीय पुरुष और 24 वर्षीय युवक है। उन्नाव के रोगी में 24 वर्षीय युवक और फर्रुखाबाद के रोगी में 29 वर्षीय पुरुष है।

इसके अलावा अन्य प्रयोगशालाओं की जांच में भी लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। हाथरस में घण्टाघर सीकनापन गली के रहने वाले एक ही परिवार के 10 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। परिवार के सभी 26 लोगों को प्रशासन ने क्वारंटीन कर दिया है। बस्ती मंडल के सिद्धार्थनगर जिले में दो और कोरोना संक्रमित मरीज मिले। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सीमा राय ने इसकी पुष्टि की है। इसी बीच प्रदेश के आगरा में बढ़ते संक्रमण को रोकने में नाकाम रहने पर आगरा के सीएमओ और एडी हेल्थ हटा दिए गये हैं। अब वहां डॉ. आरसी पांडेय को सीएमओ और डॉ. अविनाश सिंह एडी हेल्थ बनाया गया है।

Back to top button
E-Paper