लुटेरी दुल्हन बनाने वाली मास्टर माइंड गिरफ्तार, किया 5 लड़कियों को नीलाम…

कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सरीखा होता है. ज्यादातर ऐसी खबरें रिश्तों को शर्मसार करने वाली होती हैं, जिनके बारे में जानकर सबका सिर शर्म से झुक जाता है. इस खौफनाक मामला ने लोगो को होश उड़ा दिए. आज जिस मामले की बात हम आपको बताते जा रहे इस  मामले ने  रिश्तो की मन मरियादयो को कलंकित कर दिया आहम हम बात कर रहे ऐसी खतरनाक लुटेरी दुल्हन  की जिसके कारनामो ने पूरे पुलिस प्रसाशन को परेशानी में डाल रखा था. मगर अब हो गयी गिरफ्तार.

जानिए क्या है मामला 

ये दिल दहला देने वाला मामला गुजरात का है जहा  में पुलिस के लिए सिर दर्द बनी लुटेरी दुल्हनों का राज खुल गया. पुलिस के मुताबिक सूबे की लड़कियों को अगवा कर उन्हें लुटेरी दुल्हन बनाया जाता था. फिर उनका सौदा किया जाता था. अहमदाबाद पुलिस ने इन लड़कियों का गिरोह चलाने वाली एक महिला को धर दबोचा है. जिसकी पहचान माया सथवारा के रूप में हुई है. उसने गुजरात की कई लड़कियों को दूसरे राज्यों में बेच डाला.

ऐसे खेलती थी खेल

पुलिस ने आरोपी महिला माया सथवारा के साथ उसके दो सहयोगियों आनंद और शैलेंद्र को भी गिरफ्तार किया है. जो पेशे से ऑटो रिक्शा चालक हैं. आरोप है कि दोनों आरोपी भोली भाली लड़कियों को जाल में फंसाकर माया के पास लेकर आते थे. पूछताछ के दौरान उन दोनों ने पुलिस के सामने अपना गुनाह कुबूल किया है.

पुलिस को पता चला कि माया ने गुजरात की पांच लड़कियों को बेचा है. जिनमें से कुछ को महाराष्ट्र में बेचा गया. पांच लड़कियों के बारे में जानकारी मिली है कि माया ने उन्हें शादी का झांसा देकर बेच डाला. मगर पुलिस का कहना है कि इस काम के लिए माया को 10 हजार रुपये मिलते थे. हालांकि ये बात खुद पुलिस के गले नहीं उतर रही है.

आरोपी महिला माया ने गुजरात की 5 लड़कियों को शादी करने के इच्छुक लोगों को तस्वीरें दिखाकर बेच दिया था. ये गिरोह आर्यव्रत मंगलम नामक संस्था के नाम पर इन लड़कियों की शादी का नाटक करता था. उसने कई लड़कियों के नाम भी बदल डाले. ये लड़कियां शादी के नाम दूसरे लोगों के घरों में जाती थी और मौका पाकर वहां हाथ साफ कर देती थी. फिर बड़ी सफाई से ये लड़कियां वहां से निकल जाती थी. पुलिस अब इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.
Back to top button
E-Paper