पीलीभीत : भारतीय किसान यूनियन की मासिक पंचायत में किसानों की समस्याओं पर हुआ मंथन

दैनिक भास्कर ब्यूरो

पीलीभीत। तहसील सदर के प्रांगण में भाकियू के जिलाध्यक्ष की अध्यक्षता में मासिक पंचायत आयोजित की गई। जिला अध्यक्ष भजनलाल ने कहा कि आगामी 23 सितंबर को भारतीय किसान यूनियन भानू की महा पंचायत मथुरा बरसाना मान मंदिर राष्ट्रीय कार्यालय में होना सुनिश्चित है। आवारा पशुओं से हो रही जनहानि धन हानि पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। इससे संगठन में रस व्याप्त है, पंचायत को संबोधित करते हुए तहसील अध्यक्ष नंदकिशोर राठौर ने कहा कि तहसील प्रशासन की लापरवाही से किसानों का भारी शोषण हो रहा है। जिले में क्षेत्रीय लेखपालों से जनता परेशान है, शोषण में लिप्त शासन प्रशासन की हीला हवाली कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। तहसील सदर पीलीभीत में लेखपाल विरासत के नाम पर हजारों की ठगी करते हैं और कहते हैं।

पंचायत को संबोधित करते हुए तहसील अध्यक्ष अमरिया रामगोपाल प्रजापति ने कहा के श्रमिक विभाग में श्रम परिवर्तन अधिकारी की लापjवाही से गरीब मजदूरों को उनकी मजदूरी का सही मूल्य नहीं मिल पा रहा है। पंचायत को संबोधित करते हुए जिला सचिव रघुवर सिंह ने कहा की पूर्व में दिये गये ज्ञापनों पर उप जिला अधिकारी देवेन्द्र सिंह व तहसीलदार की लापरवाही के कारण संज्ञान में नहीं लिया गया। गरीब किसानों के साथ अन्याय हो रहा है। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, पंचायत को सम्मानित करते हुए तहसील महामंत्री उमरिया ने कहा की सरकार द्वारा चलाए जा रहे अमृत सरोवर योजना में स्थानीय कर्मचारियों की मिली भगत के कारण सरकारी माल का बंदर वाट हो रहा है।

भ्रष्टाचार की तत्काल प्रभाव से जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कानूनी कार्रवाई की जाए। पंचायत में मुख्य रूप से बालमुकुंद, मोहम्मद फहीम, रामप्रसाद ,डालचंद मौर्य छबिलाल, बेणीराम ,रोहन सिंह राठौड़ ,सतीश कुमार ,ओमप्रकाश सुरेश ,रोशन लाल गंगवार कालीचरण वर्मा, बेणीराम मौर्या राम बहादुर पाल, ओमकार, सेवाराम, चेतराम राठौर, अमर सिंह वर्मा, दयाराम, शालिग्राम, मंसाराम, अशोक, रिंकी देवी, रामकली आदि सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Back to top button