मिर्जापुर: लेखपाल से साठगांठ कर जनसेवा केंद्र पर आवास के नाम पर की जा रही धनऊगाही, SDM ने किया सीज

अहरौरा मिर्जापुर। स्थानीय लोगों की इस शिकायत कि प्रधानमंत्री आवास के नाम पर एक जन सहज सेवा केंद्र के संचालक द्वारा लेखपाल कर्मियों की मिलीभगत से मनमाने ढंग से पैसा लेकर गलत कार्य किया जा रहा है, के आधार पर बनाए गए वीडियो को संज्ञान में लेते हुए एडीएम वित्त एवं राजस्व शिव प्रसाद शुक्ला के निर्देश पर उप जिलाधिकारी चुनार नीरज प्रसाद पटेल ने सहज सेवा केंद्र को शनिवार को सील कर दिया। सहज सेवा केंद्र के संचालक को गिरफ्तार कर शांति भंग की आशंका में चालान कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार वाराणसी शक्तिनगर मुख्यमार्ग के किनारे महुली चौराहे के पास चल रहे एक सहज जन सेवा केंद्र पर स्थानीय लेखपालों की मिली भगत से प्रधानमंत्री आवास में लाभार्थियों को पात्र करने के नाम पर अवैध धन उगाही की जा रही थी। सभासद नगर पालिका एवं सांसद प्रतिनिधि सिद्धार्थ सिंह उर्फ मिक्की के शिकायत के आधार पर बनाए गए एक वीडियो को एडीएम शिव प्रसाद शुक्ला को भेजे जाने के बाद श्री शुक्ल के निर्देश पर अहरौरा पहुंचे उपजिलाधिकारी चुनार नीरज पटेल ने ऑनलाइन सेंटर एवं सहज जनसेवा केंद्र की दुकान को सीज कर दिया।

वही सहज जन सेवा केंद्र का संचालन कर रहे राजू पटेल पुत्र रमाशंकर निवासी सुकृत को हिरासत में लेकर शांति भंग की आशंका में चालान कर दिया गया। वही मौके पर उपस्थित लोगों को उपजिलाधिकारी ने लेखपाल के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया।

Back to top button