नैनीताल : अस्पतालों में चिकित्सकों व दवाओं की नहीं कोई कमी

दैनिक भास्कर समाचार सेवा

नैनीताल। सरोवरनगरी में प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने शनिवार को प्रातः बीडी चिकित्सालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान रावत एवं क्षेत्रीय विधायक सरिता आर्य एवं मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. भागीरथी जोशी ने संयुक्त रूप से सात प्राइवेट वाडों का उद्घाटन किया। उन्होंने इस दौरान मेडिकल वार्ड, पैथोलोजी, फिजियौथैरोपी कक्ष, कॉर्डियोलोजी, प्राइवेट वार्डों का जायजा लेने के साथ ही मरीजों से मुलाकात करते हुए उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली व उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की।

स्वास्थ्य मंत्री ने किया प्राइवेट वार्ड का उद्घाटन

उन्होंने कहा कि सभी डाक्टरों व स्टाफ के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने कोविड-19 के दौरान भी अच्छा कार्य किया व निरंतर वर्तमान में भी लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं दी जा रही हैं। और अधिक बेहतर सुविधा मिले, इसके लिए प्रदेश सरकार ने विभिन्न कार्यो के लिए पौने तीन करोड़ की धनराशि दी है। अच्छी स्वच्छता के लिए भी बीडी पांडे चिकित्सालय को प्रदेश उच्च स्थान प्राप्त हुआ है।

प्रदेश के चिकित्सालयों में दवाई व डाक्टरों की कोई कमी नहीं है। एएनएम की भर्ती भी सरकार वर्षवार करने जा रही है। साथ ही शीघ्र ही 28 सौ नर्सो की भर्ती की प्रक्रिया की जा रही है एवं सरकारी चिकित्सालयों में जो वार्ड बॉय की कमी है, सरकार द्वारा 2 दो हजार पदों को भरने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए गए हैं। इस अवसर पर पीएमएस डॉ. केएस धामी, तहसीलदार नवाजिश खालिक, स्वास्थ्य विभाग के डॉ. अधिकारी व कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

आउटसोर्सिंग से भरेंगे रिक्त पद

डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि एक्सरे, लेब टैक्निशियन के खाली पदों को आउटसोर्सिंग के माध्यम से भरने के निर्देश भी मुख्य चिकित्साधिकारियों को दिए गए हैं, ताकि जहां रिक्त पद हैं, उनकी भरपाई की जा सके। चिकित्सालयों में जो गंभीर मरीज आते हैं तो आवश्यकतानुसार उसे हवाई सेवा के माध्यम से बड़े चिकित्सालय को रेफर करने का भी निर्णय लिया गया है। इसके तहत काफी लोगों को लाभ भी दिया जा चुका है। प्रदेश के वैलेनेस सेंटरों को टेलीमेडिशन से जोड़ा गया है, जिस पर एक-एक घंटे अब योगा की क्लास भी चलाई जाएगी।

Back to top button