किसी को भी कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है- बीजेपी के साक्षी महाराज

हरिद्वार । धर्मनगरी हरिद्वार पहुंचे उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने नूपुर शर्मा और असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ दिल्ली में हुई कार्रवाई पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि किसी को भी कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है. देश न तो फतवे से चलने वाला है और ना ही अनाप-शनाप बात कह देने से चलने वाला है।

साक्षी महाराज ने कहा कि देश में बाबा साहेब अंबेडकर का संविधान है, जिसके तहत अपनी बात कहने का सभी को अधिकार है. गाली गलौज के लिए या फिर असंसदीय भाषा के लिए कहीं कोई स्थान नहीं है. साक्षी महाराज ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा में अगर कोई असंसदीय भाषा का प्रयोग करता है तो उसे खेद प्रकट करना पड़ता है।

भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ मुस्लिम देशों के दबाव में कार्रवाई किए जाने के लग रहे आरोपों पर साक्षी महाराज ने कहा कि भारत ने विश्व का नेतृत्व किया है और आज सौभाग्य है कि मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं, जो सारे विश्व पर भारी हैं. मोदी किसी के दबाव में आएंगे यह सोचा भी नहीं जा सकता लेकिन भारतीय जनता पार्टी के हमारी पार्टी के जो नीतिगत निर्णय हैं, उन पर चलना भी है और उन पर चलाना भी है. हम इसी का प्रयास करते हैं, इसी के तहत ही नूपुर शर्मा को भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित किया गया है।

वहीं, कानपुर में हुई घटना को लेकर साक्षी महाराज का कहना है कि कानपुर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और सुनियोजित थी. कुछ अलगाववादियों ने षड्यंत्रपूर्वक कानपुर को आग में झोंकने का काम किया. महाराज ने कहा कि ‘मैं धन्यवाद करना चाहूंगा योगी व पुलिस का कि उन्होंने समय रहते इस सारे प्रकरण को संभाल लिया और अब बाबाजी का बुलडोजर चल रहा है. जिन लोगों ने अपराध किया उनके खिलाफ कार्रवाई हो रही है।

Back to top button