अब CCTV कैमरे की नजर में होगा बंधों के मरम्मत का कार्य


– चिल्लूपार के मुक्तिपथ, तपसी कुटी, खुटभार बंधे सहित तमाम कार्य स्थलों पर लगाए गए कैमरे

गोरखपुर। जनपद में बंधों के मरम्मत का कार्य अब सीसी टीवी कैमरे की नजर में होगा। चिल्लूपार विधानसभा क्षेत्र के  ददरी-खुटभार बन्धे के साथ मुक्तिपथ, तपस्वी कुटी सहित सिचाई विभाग के लगभग सभी कार्यस्थलों पर सीसी कैमरे लगा भी दिए गए हैं। इनकी मानीटरिंग सीधे गोरखपुर व लखनऊ मुख्यालय से होगी। 


योगी सरकार की सौ प्रतिशत पारदर्शी कार्यशैली की नीति के तहत सिंचाई विभाग अब क्षेत्र में हो रहे अपने सभी विकास व बचाव कार्यो को सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में करायेगा। खुटभार तटबंध पर ग्रामीणों द्वारा गड़बड़ी की आशंका व्यक्त करने पर पूर्व मंत्री राजेश त्रिपाठी ने इसकी सूचना लखनऊ विभागीय मंत्री तक पहुँचाया था। शासन के निर्देश पर शुक्रवार को अधीक्षण अभियन्ता केके राय, अधिशासी अभियंता रूपेश खरे, सहायक अभियंता बीबी सिंह, अवर अभियंता वाईपी सिंह एवं संजय सिंह पूर्व मंत्री राजेश त्रिपाठी के साथ उक्त तटबंध और बचाव कार्यो का निरीक्षण करने मौके पर पहुचे और निर्णय लिया अब सभी बचाव कार्य वाईफाई कनेक्शन के साथ सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होंगे।

यही नही गोरखपुर तथा लखनऊ मुख्यालय प्रतिदिन के कार्यों की निगरानी भी करेगा। यही व्यवस्था मुक्तिपथ और तपस्वी कुटी सहित सभी कार्यस्थलों पर की जा रही है। बता दें कि चिल्लूपार क्षेत्र में बाढ़ की विभीषिका से जनता को निजात दिलाने के लिए 747.07 लाख की लागत से खुटभार रिंग बांध पर जीओ बैग, एप्रन लांचिंग पैड आदि के निर्माण से दो स्थानों पर कार्य चल रहा है। इसके साथ ही 510.99 लाख की लागत से तपसी कुटी और 487.40 लाख की लागत से मुक्तिपथ पर बोल्डर पिचिंग एप्रन लांचिंग पैड और जिओ बैग का बहुप्रतीक्षित कार्य चल रहा है। इसकी मांग पूर्व की सरकारों के समय से ही होती आ रही थी लेकिन प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद इन बचाव कार्यो को पंख मिल सके। यही नही सरकार ने वरीयता के आधार पर इन कार्यो को पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित भी किया है।
इस दौरान भाजपा जिला मंत्री स्वतंत्र सिंह, क्षेत्रीय संयोजक महेश उमर, मंडल उपाध्यक्ष गंगासागर शाही, जिला का.स. सदस्य राजीव पाण्डेय, सेक्टर इंचार्ज चंडी शाही, रवि प्रकाश सिंह, प्रशांत सिंह, सतीश शाही सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे।

Back to top button
E-Paper