शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए प्रयास करें अधिकारी : डीएम

बहराइच । जनपद में टीकाकरण के लक्ष्य को शत-प्रतिशत प्राप्त करने के उद्देश्य से टीकाकरण से वंचित लोगों तथा द्वितीय डोज़ से छूटे हुए लोगों तथा 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के लक्षित 02 लाख 44 हज़ार 615 किशोर व किशोरियों के शत-प्रतिशत टीकाकरण के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिया कि विभागीय योजनाओं के लाभार्थियों की सूची तैयार कर द्वितीय डोज़ से वंचित तथा छूटे हुए लोगों का शत-प्रतिशत टीकाकरण कराया जाय।


बैठक के दौरान जिलाधिकारी डॉ. चन्द्र ने जिला समाज कल्याण अधिकारी नलिन राज श्रीवास्तव व जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी ए.के. गौतम को निर्देश दिया कि विभागीय योजनाओं के लाभार्थियों की सूची तैयार कर टीकाकरण कार्य का सत्यापन करें तथा द्वितीय डोज़ से वंचित व छूटे हुए लोगों का शत-प्रतिशत टीकाकरण करायें। इसी प्रकार जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अजय कुमार को निर्देश दिया कि 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के लक्षित 02 लाख 44 हज़ार 615 किशोर व किशोरियों के शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए परिषदीय विद्यालयों से 14 वर्ष की आयु के उत्तीर्ण होने वाले छात्र-छात्राओं की सूची तैयार कर लक्षित किशोर-किशोरियों के टीकाकरण में सहयोग प्रदान करें ताकि शीघ्र से शीघ्र सभी किशोर-किशोरियों का टीकाकरण कराया जा सके। सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि लक्ष्य से कम टीकाकरण प्रतिशत वाले ब्लाकों में विशेष प्रयास कर टीकाकरण की प्रगति में सुधार लायें। डीएम डॉ. चन्द्र ने सम्बन्धित अधिकारियों को सचेत किया कि टीकाकरण कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता अक्षम्य होगी।


इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एस.के. सिंह, डीसी मनरेगा के.डी. गोस्वामी, डिप्टी कलेक्टर प्रशिक्षु पी.सी.एस. अमन देओल, जिलापूर्ति अधिकारी अननन्त प्रताप सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी जी.डी. यादव, जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार पाण्डेय, एसीएमओ डा. जयन्त कुमार व अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

Back to top button