जुम्मे वाले दिन जुलूस निकाल हंगामा करने वालों के पुलिस ने सार्वजनिक स्थल पर चस्पा कराए पोस्टर

भास्कर समाचार सेवा
फिरोजाबाद। जुमे की नमाज के बाद नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जुलूस निकाल हंगामा करने वालों के पुलिस ने नगर के थाना तथा सार्वजनिक स्थल पर पोस्टर चश्मा कराए हैं। जिससे हंगामा करने वालों की पहचान हो सके। पुलिस ने लोगों से पहचान करने में सहयोग देने को कहा है। उनकी पहचान को पूरी तरह गुप्त रखा जाएगा।
पूर्व भाजपा नेत्री नुपूर शर्मा के विवादित बयान के बाद मुस्लिम समाज में काफी आक्रोश फैल गया। जुमे की नमाज ठीक प्रकार अता होने के बाद शाम तीन बजे हाजीपुरा क्षेत्र से युवा जुलूस के रुप में नारेबाजी करते हुए नालबंद की तरफ आने लगे।पुलिस ने आगाशाहा की मस्जिद के समीप ही उनको रोका था। पुलिस से युवकों ने धक्का मुक्की की थी।
मामले में पुलिस ने सात लोगों को नामजद करते हुए 70 से 80 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया ‌था। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कदम बढ़ाए।
मामले में रसूलपुर पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
अन्य आरोपियों की पहचान को पुलिस ने सोमवार को नाले की पुलिया, नालबंद पुलिस चौकी, हाजीपुरा, जिला मुख्यालय के साथ अन्य स्थानों पर पोस्टर चस्पा करा दिए। इससे आरोपियों की पहचान हो सके और उनको गिरफ्तार कर जेल भेजा जा सके।
प्रभारी निरीक्षक रसूलपुर कमलेश सिंह ने बताया कि अभी तक 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। अन्य आरोपियों की पहचान को सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर चस्पा किए गए है। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। इस प्रकार पुलिस ने अभी तक 27 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

Back to top button