कोरोना काल में बहानेबाज अधिकारियो व कर्मचारियो की खुली पोल

हसनगंज उन्नाव।कोविड19 के दौरान मीटिंग जाने का बहाना कर घरो मे बैठ कर डियूटी करने वाले अधिकारियो व कर्मचारियो की पोल उपजिलाअधिकारी के औचक निरीक्षण के समय खुलकर सामने आई।एस डी एम ने एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति कर रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी है।जिससे तहसील क्षेत्र में दर्जनो विभागो में हडकम्प मच गया।


शासन की मंशा के अनुरूप कोविड19 में पहली बार मंगलवार को सुबह 10:30 बजे एस डी एम ब्लॉक मुख्यालय से लेकर खंड शिक्षा कार्यालय व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया।निरीक्षण में खंड विकास अधिकारी पंकज कुमार गौतम, एडीओ पंचायत लल्लू लाल, जेई आर ई एस रामशंकर राम व जेई एम आई सहित 17 कर्मचारी नदारत मिले वही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 17 कर्मचारी,अनुपस्थित मिले, व खंड शिक्षा कार्यालय में खंड शिक्षा अधिकारी सहित पूरा स्टाफ अनुपस्थित मिला। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी ने सभी जगह के उपस्थिति रजिस्टर अपने कब्जे में ले लिया है व अनुपस्थित कर्मचारियों की लिस्ट बना कर एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति कर रिपोर्ट जिला अधिकारी को कार्रवाही के लिए भेजी है।
इस सम्बंध में एसडीएम प्रदीप वर्मा ने बताया कि निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले अधिकारी व कर्मचारियो की लापरवाही मिली है।कार्यवाही के लिए जिला अधिकारी को सूची भेजी गई है।

Back to top button
E-Paper