Pakistan : इस्लामाबाद में UNICEF अधिकारी के साथ रेप, आरोपी की धरपकड़ के लिए छापेमारी शुरू

Rape.

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां यूनिसेफ की एक अधिकारी के साथ रेप किया गया। मामले में पीड़िता की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। आरोपी की धरपकड़ के लिए छापेमारी अभियान शुरू कर दिया गया है। घटना के संबंध में बताया गया कि आरोपी गार्ड है, उसकी तैनाती यूनिसेफ अधिकारी के आवास पर थी। जहां उसने अधिकारी के साथ दरिंदगी की।

पाकिस्तान की शीर्ष न्यूज वेबसाइट डॉन के अनुसार पीड़िता स्वीडिश नागरिक है। इसी साल जनवरी में इस्लामाबाद में उक्त महिला अधिकारी की तैनाती हुई थीं। शिकायत में कहा गया है कि आरोपी गार्ड मार्च में महिला अधिकारी के आवास पर तैनात हुआ था। पीड़िता के मुताबिक गार्ड ने उसके आवास के बेडरूम में प्रवेश किया और उसके साथ रेप किया। अधिकारी ने इस्लामाबाद के आबपारा पुलिस थाने में मामले में शिकायत दर्ज कराई है।

एफआईआर के अनुसार पीड़िता अपने घर में अकेली थी। वो अपने बेडरूम में सो रही थी। उसी समय गार्ड वहां पहुंचा और उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गया। इस दौरान आरोपी ने महिला का दम घोटने की कोशिश भी की। आबपारा के पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। फरार अपराधी की तलाश के लिए एक टीम का गठन किया गया है।

बताते चले कि संयुक्त राष्ट्र संगठन (UNO) दुनिया के सभी मुल्कों में काम करने वाली सबसे बड़ी संस्था है। इस संस्था का एक महत्वपर्ण अंग है यूनिसेफ (यूनिइटेड नेशंस चिल्ड्रेन फंड)। यूनिसेफ के अधिकारी हर देश की राजधानी में होते हैं। आम तौर पर इस संस्था से जुड़े अधिकारी बड़े हायर क्लास के होते हैं। वो जहां तैनात होते हैं उनके रहने-सहने से लेकर सुरक्षा की व्यवस्था की जाती है। लेकिन जब उन्हीं की सुरक्षा में तैनात गार्ड ऐसी घटनाओं को अंजाम दे तो क्या ही कहा जाएगा।

Back to top button