पीलीभीत : पहली पत्नी से विवाद होने पर युवक ने चोरी छिपे रचाई दूसरी शादी

पत्नी की तहरीर पर पति सहित दस के खिलाफ मुकदमा दर्ज

भास्कर ब्यूरो

पूरनपुर-पीलीभीत। दहेज को लेकर हुए विवाद के बाद युवक ने पहली पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया जिसका मामला कोर्ट में विचाराधीन है। युवक ने चोरी-छिपे दूसरी युवती से शादी कर ली। पहली पत्नी ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की। शिकायत के बाद पुलिस ने पति सहित दस के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

नगर के मोहल्ला कायस्थान की रहने वाली आरती देवी की लगभग आठ साल पहले पिपरिया संतोष के राजू के साथ शादी हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले आरती से दहेज में एक लाख रुपए और कार की मांग करने लगे। उसके पिता ने ससुरालियों को 25 हजार और दहेज में दे दिए। आरोप है वर्ष 2018 में ससुरालियों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर आरती देवी को प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया। तब से वह मायके में गुजर-बसर कर रही है। दंपति विवाद का मामला कोर्ट में विचाराधीन है। इस बीच राजू ने बीसलपुर क्षेत्र की दूसरी युवती से चोरी छुपे शादी कर ली। बताया जा रहा है दूसरी पत्नी मां बनने वाली है। जब आरती देवी को इसकी जानकारी लगी तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई।

वह विरोध करने के लिए ससुराल पहुंची। वहां ससुरालियों ने उसे मारपीट कर भगा दिया। विवाहिता ने मामले की शिकायत पूरनपुर कोतवाली पुलिस से की। पुलिस ने आरती देवी की ओर से उसके पति राजू, ननकू, रामप्रसाद, उर्वशी, धर्मपाल, रामबहादुर, हरदेई, रामपाल, गीता और हरिद्वारी के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Back to top button