पीलीभीत : जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने थाना समाधान दिवस पर सुनी शिकायतें

डीएम ने कहा, शिकायतों का टीम बनाकर करें समाधान

भास्कर ब्यूरो

पीलीभीत। थाना समाधान दिवस पर डीएम व एसपी ने जाहानाबाद में फरियादियों की शिकायतें सुनी और संबंधित प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण करने के निर्देश दिये है।

जिलाधिकारी पुलकित खरे व पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने आयोजित थाना समाधान दिवस में जहानाबाद व अमरिया पहुंचकर जन शिकायतों को सुना। जनसुनवाई के दौरान जिलाधिकारी ने फरियादियों की शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए आपसी विवादों को टीम बनाकर निदान करने की बात कही। शिकायतों के निस्तारण को लेखपाल व पुलिस टीम के साथ संयुक्त मौके पर समस्या का समाधान करने के निर्देश। थाना समाधान दिवस में जिलाधिकारी पुलकित खेर व पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु ने संबंधित अधिकारी और कर्मचारियों को कड़े निर्देश देते हुये कहा कि थाना समाधान दिवस पर कोई भी कर्मचारी बिना अनुमति के अनुपस्थित न रहे।

उन्होंने थाना प्रभारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि जनसुवाई के दौरान आईं समस्त शिकायतों में राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर मौके पर दोनों पक्षों को बुलाकर समस्या का समाधान करायें। किसी भी दशा में कोई भी शिकायत अधिक समय तक लम्बित न रहे। इस दौरान जिलाधिकारी ने शिकायतों का निस्तारण की गुणवत्ता देखी और लम्बित प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने के निर्देश दिये। थाना समाधान दिवस के साथ-साथ जहानाबाद थाने का एसपी व डीएम ने निरीक्षण किया और साफ-सफाई व सील की गई सामग्री को निस्तारित कराने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। थाना समाधान दिवस के दौरान आशुतोष गुप्ता उपजिलाधिकारी अमरिया और थानाध्यक्ष सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Back to top button