पीलीभीत : मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अन्तर्गत अभ्यर्थियों को डीएम ने बताये टिप्स

फोटो-01 अभ्यर्थियों के साथ डीएम।

भास्कर ब्यूरो
पीलीभीत। मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अर्न्तगत परीक्षार्थियों को जिलाधिकारी ने केन्द्र पहुंचकर टिप्स बताये और परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने को कहा। यूपीएससी और यूपीपीएससी से लेकर जेईई, एनईईटी व यूपीएसएसएससी की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के मार्गदर्शन को डीएम पुलकित खरे ने ड्रमण्ड राजकीय इण्टर कॉजेल पहुंचकर निर्देशित किया।

योजना के अन्तर्गत जनपद में यूपीएससी, यूपीपीएससी, जेईई, एनईईटी, यूपीएसएसएससी, एसएससी जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए निःशुल्क कक्षाओं का संचालन ड्रमण्ड राजकीय इण्टर कॉलेज में गठित पैनल के माध्यम से नियमित कक्षाएं संचालित की जा रही है। शनिवार को समाधान दिवस से पूर्व जिलाधिकारी पुलकित खरे ने सिविल सेवा परीक्षा को निबन्ध एवं सामान्य अध्ययन, उत्तर लेखन में समय प्रबंधन जैसे विषयों पर अभ्यर्थियों को पढ़ाया। इस दौरान उन्होंने अभ्यर्थियों को प्रोत्साहित करते हुये कहा कि परीक्षा की अच्छी तैयारी को प्रत्येक माह लक्ष्य बनाकर तैयारी करें और प्रत्येक विषय को समान समय पर निर्धारित करते हुए टाइम टेबल से पढ़ाई करें। उत्तर लेखन का कार्य सप्ताह में कम से कम दो दिन अवश्य करें।

उत्तर लेखन में समय सीमा का ध्यान रखते हुये वितग वर्षों में पूछे गये प्रश्नों पर लिखने का प्रयास करें। इस दौरान अभ्यर्थियों ने विभिन्न विषयों पर जिलाधिकारी पुलकित खरे से चर्चा की। जिलाधिकारी ने विद्यार्थियों को पिछले शानिवार को निबन्ध लेखन सम्बन्धी दिये गये कार्य को जांचा और जिन्होंने निबन्ध लेखन का कार्य किया उन्हें प्रोत्साहित करते हुये कहा कि प्रतिदिन अभ्यास करने से लेखन में सुधार आयेगा। इस दौरान पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु ने भी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों से बातचीत करते हुए प्रोत्साहित किया।

Back to top button