पीलीभीत: मत्स्य मंत्री बोले- मछुआ दुर्घटना बीमा का मिले जरूरतमंदों को लाभ

दैनिक भास्कर ब्यूरो

पीलीभीत। एक दिवसीय दौरे पर पीलीभीत पहुंचे मत्स्य मंत्री ने पार्टी कार्यकार्ताओं को संबोधित किया और आगामी चुनाव को लेकर प्रेसवार्ता में पत्रकारों से रूबरू हुए। उन्होंने विभागीय योजनाओं पर गांधी प्रेक्षागृह में उद्बोधन किया।

उत्तर प्रदेश के मत्स्य मंत्री डा0 संजय कुमार निषाद ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना व मछुआ दुर्घटना बीमा से पात्रों को लाभन्वित किया जाये। पीटीआर में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद डॉ0 संजय कुमार निषाद ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना के अन्तर्गत वर्ष 2022-23 के लिए आवेदन की जानकारी की गई और विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया हर पात्र व्यक्ति को योजना का लाभ दिया जाये, कोई भी पात्र छूटने न पाए।

बैठक में उन्होंने कहा कि मत्स्य विभाग से जुडं़े लोगों को अधिक से संख्या में मछुआ दुर्घटना बीमा से आच्छादित किया जाये और लोगों को केसीसी करने के निर्देश दिय गए है। जरूरमंद को योजना के अनुरूप मत्स्य पालन को 1लाख 60 हजार का ऋण प्रदान किया जाये, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बैंक ऋण स्वीकृत न करें तो विभागीय कार्यवाही की जाये।

Back to top button