दीदी के गढ़ में भगदड़ की आशंका से PM का भाषण 14 मिनट में ही खत्म… 

कोलकाता । शनिवार दोपहर उत्तर 24 परगना के ठाकुर नगर में विशाल जनसभा को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष किया है। जनसभा में उमड़ी भारी भीड़ की ओर इशारा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अब मुझे समझ में आ रहा है कि आखिरकार दीदी (‍ममता बनर्जी) हिंसा पर क्यों उतारू हैं। पीएम ने कहा, ‘आज की रैली का दृश्य देखकर मुझे समझ आ गया है कि दीदी हिंसा पर क्यों उतर आयी हैं। हमारे प्रति बंगाल की जनता के प्यार से डरकर लोकतंत्र के बचाव का नाटक करने वाले लोग निर्दोष लोगों की हत्या करने पर तुले हुए हैं।’
इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार किसानों और कामगारों के लिए बहुत बड़ी योजनाओं का ऐलान किया गया है। जो बीत गया, वो बीत गया| नया भारत अब इस स्थिति में नहीं रह सकता। किसानों के भोलेपन का स्वार्थी दलों ने कई बार लाभ उठाया। अब ठाकुरनगर के, पश्चिम बंगाल के, देशभर के जिन भी किसानों के पास पांच एकड़ तक भूमि है, उनको हर वर्ष केंद्र की सरकार छह हजार रुपये की सहायता सीधे बैंक खाते में जमा करेगी। न कोई सिंडिकेट टैक्स, न कोई बिचौलिया, न कोई अड़चन, रुपया सीधा आपके बैंक खाते में जमा होगा।
कल बजट में जिन योजनाओं की घोषणा की गई है उनसे देश के 12 करोड़ से ज्यादा छोटे किसान परिवारों को, 30-40 करोड़ श्रमिकों को, मेरे मजदूर भाई-बहनों को और तीन करोड़ से ज्यादा मध्यम वर्ग के परिवारों को सीधा लाभ मिलना तय है।
Back to top button
E-Paper