दीदी के गढ़ में सियासी घमासान : योगी, शाहनवाज और शिवराजकी रैली पर लगाई रोक

दीदी ममता के गढ़ पश्चिम बंगाल में शियासी घमासान शुरू हो गया है. लोकसभा चुनाव से पहले राज्यभर में जनसंपर्क अभियान के लिए भाजपा की ओर से किए जा रहे लोकतंत्र बचाओ कार्यक्रमों में शामिल होने पहुंच रहे योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर के लैंडिंग की अनुमति नहीं देने और बार-बार रोकने के प्रयासों पर ममता बनर्जी ने मंगलवार को सफाई दी है। उन्होंने इस बात से इनकार किया कि योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर को लैंडिंग करने से रोका गया है।  इस बीच ममता सरकार ने यूपी के सीएम योगी आदित्याथ और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व भाजपा के राष्ट्रीष प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन की रैली में रोक लगा दी है।

पुरुलिया के एसपी ने कहा है कि अगर योगी आदित्‍यनाथ रैली करते हैं, तो उन पर कार्रवाई की जाएगी। उन्‍होंने कहा कि यह अब योगी आदित्‍यनाथ पर है कि वह क्‍या करते हैं।  इससे पहले ममता बनर्जी ने दावा किया था कि उन्‍होंने योगी की रैली पर कोई रोक नहीं लगाई है।

सीएम योगी की रैली

बता दें कि सीएम योगी आज को पुरुलिया में जनसभा करने वाले हैं। उनके हेलिकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं दी है। ऐसे में सीएम योगी ने झारखंड के रास्ते पश्चिम बंगाल जाने का फैसला लिया है। पहले उनका हेलिकॉप्टर झारखंड के बोकारो में लैंड करेगा और वहीं से सड़क मार्ग से पुरुलिया के लिए निकलेंगे। बोकारो से पुरुलिया की दूरी लगभग 54 किलोमीटर है और सड़क मार्ग से वहां पहुंचने में करीब सवा घंटे का समय लगता है। योगी का काफिला बोकारो से निकलकर सीधा पुरुलिया रैली के आयोजन स्थल पर पहुंचेगा। तय कार्यक्रम के मुताबिक तीन बजकर 25 मिनट पर उन्हें रैली को संबोधित करना है। जबिक भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन और एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान को भी पश्चिम बंगाल सरकार ने रैली करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। हुसैन मुर्शिदाबाद और शिवराज बेहरामपुर में रैली करना चाहते थे।

शाहनवाज हुसैन की रैली आज मुर्शिदाबाद में प्रस्तावित थी, लेकिन उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी गई। यहां तक कि शाहनवाज हुसैन रैली स्थल तक पहुंच भी गए, बावजूद इसके उन्हें रैली नहीं करने दी गई। इसके बाद शाहनवाज हुसैन अपने समर्थकों के साथ जिला प्रशासन के पास पहुंचे है। उन्होंने खुद इस संबंध में ट्वीट कर एक वीडियो संदेश भी जारी किया है।

Back to top button
E-Paper