प्रियंका ने फिर कहा-योगी सरकार न तो मदद कर रही और न करने दे रही

नई दिल्ली, । प्रवासी मजदूरों को पर्याप्त सुविधाएं मुहैया कराने के साथ सुरक्षित उनके गृह नगर पहुंचाए जाने की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। इस क्रम में सोमवार को एक बार फिर पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर प्रवासियों के लिए उचित व्यवस्था नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद में काफी संख्या में लोग इकट्ठा हैं लेकिन उप्र सरकार की तरफ से बस आदि के कोई प्रबंध नहीं किए गए हैं, जिससे पहले से परेशान लोगों की दिक्कतें और बढ़ गई हैं।

प्रियंका गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘प्रवासी मजदूरों की भारी संख्या घर जाने के लिए गाजियाबाद के रामलीला मैदान में जुटी है। उत्तर प्रदेश सरकार से कोई व्यवस्था ढंग से नहीं हो पाती। यदि एक महीने पहले इसी व्यवस्था को सुचारू रूप से किया जाता तो श्रमिकों को इतनी परेशानी नहीं झेलनी पड़ती।’ उन्होंने कहा कि बीते दिन कांग्रेस पार्टी ने अपनी तरफ से 1000 बसों का सहयोग देने की बात की थी। बसों को उप्र बॉर्डर पर लाकर खड़ा भी किया गया लेकिन योगी सरकार को राजनीति सूझती रही और बसों को चलान की अनुमित नहीं दी गई।

कांग्रेस नेता ने कहा कि विपदा की इस घड़ी में जहां लोग समस्याओं से घिरे हैं उन्हें सहूलियत देने की जगह सरकार राजनीतिक करने में लगी है। उसे लगता है कि कांग्रेस को किसी भी प्रकार से मदद करने का मौका नहीं दिया जाना चाहिए तभी तो बसों के बॉर्डर पर खड़े होने के बाद भी संचालन की अनुमति नहीं मिल सकी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में उप्र सरकार की स्थिति यह है कि वह न तो लोगों की मदद कर रही है और ना ही अन्य किसी को मदद करने दे रही है।

Back to top button
E-Paper