Quickzed Pvt. Ltd. के सह-संस्थापक हैं विनीत श्रीवास्तव, बेहद रोचक है इनकी कामयाही का सफर

विनीत श्रीवास्तव की यात्रा, मीडिया उद्योग में प्रसिद्ध टेक ब्लॉग में से एक और Quickzed Pvt. Ltd.  के सह-संस्थापक है। वह एक इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर है, लेकिन वह हमेशा प्रौद्योगिकी, गैजेट्स और यात्रा में रुचि रखते थे।

 एक युवा उद्यमी अपने डिजिटल मार्केटिंग कौशल के साथ ऑनलाइन उद्योग में क्रांति लाने के लिए एक भविष्यवादी दृष्टि रखता है। 4 से अधिक वर्षों के लिए ब्लॉगिंग, खोज इंजन अनुकूलन और सामाजिक मीडिया अनुकूलन के क्षेत्र में अनुभव होने के बाद वह अपने ग्राहकों के लिए विपणन समाधान की एक पूरी श्रृंखला प्रदान करता है। डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में एक प्रमुख नाम विनीत श्रीवास्तव ने 16 साल की उम्र में डिजिटल मार्केटिंग में अपनी यात्रा शुरू की। उन्होंने अपना बी.टेक डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय, उत्तर प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय से किया और इसके साथ ही अपना यह काम पूरा किया। । वह ब्लॉगिंग में भी थे जहां उन्होंने मुख्य रूप से प्रौद्योगिकी में विभिन्न नीचेस के बारे में लिखा था और हाल ही में उनके ब्लॉग को ‘2020 के सर्वश्रेष्ठ टेक ब्लॉग’ से सम्मानित किया गया था। आज यह युवक एक सफल उद्यमी, एक डिजिटल बाज़ारिया, ई-कॉमर्स उद्यमी और एक ब्लॉगर है।

यह सब स्कूल के दिनों के दौरान शुरू हुआ, शुरू में उनके ब्लॉग का नाम vineetcomputergeek था जहाँ वे विंडोज़ और मैक ओस  के बारे में टिप्स और ट्रिक्स दिया करते थे। फिर कुछ दिनों के बाद नाम बदल के vineetgeek.in रख लिया, जहां वह सभी टेक और गैजेट्स से संबंधित चीजों के बारे में लिखते हैं। 

विनीत श्रीवास्तव वर्तमान में नोएडा में एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी चला रहे हैं जिसका नाम Quickzed Pvt. Ltd. है। इनके के पास दुनिया भर के ग्राहक हैं और उनकी कंपनी ने लगभग 500+ परियोजनाओं को पूरा किया है। वह अपने कौशल का उपयोग अपने ई-कॉमर्स स्टोर और ऐप डेवलपमेंट के लिए भी  करते  है। उनके पास कई ईकॉमर्स स्टोर और प्ले स्टोर पर ऐप्स हैं जो काफी सफल हैं। विनीत के अनुसार, आपको तब तक कड़ी मेहनत करनी चाहिए जब तक कि आपको सफलता नहीं मिलती है, प्रयास करने के बीच में अपने लक्ष्यों को न छोड़ें और आपकी मेहनत निश्चित रूप से करनी होगी लेकिन इसके लिए आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है। ऑनलाइन फ्रीलांसरों को उनकी सलाह है कि यदि आप ऑनलाइन काम हो रहा है तो आपके पास कमाई के कई स्रोत होने चाहिए।

विनीत सही मायने में गो-रक्षक का एक जीवंत उदाहरण है।  उनका कहना हे  कि यदि आप अपने जुनून के लिए अतिरिक्त प्रयास करने के लिए तैयार हैं तो कोई भी कठिनाई / बाधा आपको रोक नहीं सकती है। उन्होंने अपनी सफलता के लिए कभी कोई बहाना नहीं दिया, बजाय इसके कि वह हमेशा दोगुने उत्साह और नए उत्साह के साथ वापस लौट आए।

विनीत श्रीवास्तव हमेशा के लिए सीखने वाले व्यक्ति हैं। वह नियमित रूप से नए कौशल सीखने में विश्वास करते हैं क्योंकि डिजिटल दुनिया में चीजें बदलती रहती हैं। यदि आप विनीत के काम के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो आप उनकी सोशल मीडिया प्रोफाइल देख सकते हैं।

इंस्टाग्राम – https://www.instagram.com/vineetgeek/

Twitter – https://twitter.com/vineetgeek

Back to top button
E-Paper