बूंद बूंद पानी को तरस रहे हैं न्यू कुशवाहा नगर के वाशिंदे

क्षेत्रीय वाशिंदों ने दो दिन में समाधान न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

भास्कर समाचार सेवा
फिरोजाबाद। न्यू कुशवाह नगर में क्षेत्रीय वाशिंदे बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं। नगर निगम व जलकल विभाग में शिकायत करने के बाद केवल आश्वासन के अलावा कुछ हाथ नहीं लगा है। लोगों को रात-रातभर जाग कर पानी का इंतजार करना पड़ रहा है। लोगों ने दो दिन में पेयजल समस्या समाधान न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।
न्यू कुशवाह नगर नगला मिर्जा बड़ा सैलई रोड पुलिस कॉलोनी के सामने बसा हुआ है। यहां की गलियों की पाइप लाइन में लगभग एक माह से पानी नहीं आ रहा है। यहां के लोग बूंद-बूंद पानी के लिए भटक रहे हैं। जलकल विभाग के कंट्रोल रूम में लगातार शिकायत दर्ज कराने के बाद आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिलता। समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं। लोग रातों को पाइप लाइन में पानी आने का इंतजार करते हैं, लेकिन पानी नहीं आता। कुशवाहा नगर सुधार समिति के संस्थापक एवं उप्र व्यापार मंडल के जिला महामंत्री महेंद्र कुशवाहा ने बताया कि यहां की महिलाएं कई बार नगर निगम घेरने की तैयारी कर चुकी हैं। लेकिन मेरे समझाने के बाद वह रुक जाती हैं। सब्र का बांध कभी भी टूट सकता है, इसलिए नगर निगम के अधिकारी समस्या को गंभीरता से लेते हुए शीघ्र समाधान कराएं। वहीं क्षेत्रीय वाशिंदो ने चेतावनी दी है कि दो दिन के अंदर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो अपने बर्तनों को लेकर लोग पानी की भीख मांगने सड़कों पर निकलेंगे।
मांग करने वालों में मुन्ना लाल कुशवाहा, राकेश बाबू कुशवाहा, शकुंतला देवी, पुष्पा देवी, रचना कुशवाहा, हरमुखी देवी, ओमवीर कुशवाह, राजकुमार कुशवाहा, पप्पू कुशवाहा, रामदत्त कुशवाहा, रामकिशन कुशवाहा, रमेश चंद कुशवाहा, मुकेश कुशवाहा, ओमप्रकाश कुशवाहा आदि थे।

Back to top button