सपा विधायक के गनर से मार खाने वाला रिक्शा चालक लापता, अनहोनी की आशंका

लखनऊ । समजावादी पार्टी के विधायक मनोज पाण्डेय के गनर धर्मेंद्र कुमार के द्वारा एक जून को पिटे जाने के बाद से रिक्शा चालक गायब है। वह पुलिस को भी नहीं मिल रहा है। इस पर आरटीआई एक्टिविस्ट डा. नूतन ठाकुर ने तत्काल उस रिक्शा चालक को खोजने की मांग की है। उन्होंने रिक्शा चालक के साथ किसी अनहोनी की भी आाशंका जताई हैं।

उन्होंने बताया कि उस रिक्शा चालक के संबंध में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमे वह लहूलुहान पड़ा दिख रहा है। आरोप था कि रिक्शा चालक पर मामूली बात पर हमला बोला गया, जिसमे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में गनर का पीएनओ नंबर 192635295 तथा सफ़ेद रंग की फार्च्यूनर गाड़ी संख्या यूपी 33 एआर 1276 भी दिख रही है।

उस समय इंस्पेक्टर हजरतगंज ने कहा था कि अगर कोई तहरीर मिलती है तो एफआइआर दर्ज कर उचित कार्रवाई की जायेगी। इस पर नूतन ने इस संबंध में प्रार्थनापत्र दे कर एफआईआर की मांग की थी।

प्रार्थनापत्र की मिलने के बाद जांच करने वाले हजरतगंज थाने के दरोगा भूपेन प्रताप सिंह ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि मौके पर जानकारी मिली कि रिक्शा चालक नशे में था। वह विधायक की गाड़ी से टकरा गया, जिसको लेकर विवाद हुआ जिसमे उसे चोट आई। रिक्शा चालक की काफी खोजबीन की गयी और स्टैंडवाले अमित से भी पुछा गया लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पाया।

इस पर नूतन ने कहा कि घटना के बाद से ही उस रिक्शा चालक का गायब हो जाना और किसी को भी उसकी जानकारी नहीं होना अपने आप में गंभीर है। उन्होंने कहा कि इससे रिक्शा चालक के साथ कोई अनहोनी होने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने पुलिस कमिश्नर लखनऊ को तत्काल उस रिक्शा चालक को खोज कर गलत आशंकाओं को विराम देने के लिए प्रार्थनापत्र दिया है।

Back to top button
E-Paper