कसौटी पर खरी नहीं उतर सकी सम्राट पृथ्वीराज, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में भारी गिरावट

बॉलीवुड के फिटनेस फ्रीक एक्टर अक्षय कुमार और मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज पिछले हफ्ते 03 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। हालांकि इसे लेकर दर्शकों का कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिला है। फिल्म ने पहले दिन जरूर 10.30 करोड़ रुपये की कमाई की थी लेकिन बाद के दिनों की कलेक्शन की बात करें तो इसमें भारी गिरावट देखने को मिली है। ।

पहले वीकेंड फिल्म की कुल कमाई 44.40 करोड़ रुपये तक पहुंच गई थी। फिल्म को रिलीज हुए अभी एक हफ्ता भी नहीं बीता है और इसकी कमाई में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। सोमवार को इसने सिर्फ 5 करोड़ रुपये का ही बिजनेस किया। इसके बाद मंगलवार को फिल्म की कमाई में और कमी आई और इसने रिलीज के पांचवें दिन करीब 4 करोड़ रुपये ही कमाए, जिसके बाद इसकी अभी तक की कुल कमाई करीब 48.50 करोड़ रुपये ही हो पाई है।

‘सम्राट पृथ्वीराज’ ने रिलीज के पहले दिन 10.70 करोड़ रुपये, दूसरे दिन 12.60 करोड़ रुपये, तीसरे दिन 16.10 करोड़ रुपये और चौथे दिन 05 करोड़ रुपये की कमाई की। खबरों की मानें तो अब हाल यह हो गया है कि फिल्म को दर्शक नहीं मिल रहे हैं, इसलिए कई शहरों में शोज कैंसिल तक करने पड़ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, कोलकाता और बेंगलुरु में सिंगर डिजिट ऑडियंस के कारण शो को रद्द करना पड़ा। हालांकि दिल्ली में स्थिति थोड़ी बेहतर दिख रही है।

उल्लेखनीय है कि फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ एक ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फिल्म है। फिल्म में अक्षय कुमार सम्राट पृथ्वीराज के किरदार में हैं। जबकि अभिनेत्री मानुषी छिल्लर राजकुमारी संयोगिता के किरदार निभा रही है । वहीं फिल्म के अहम किरदारों में संजय दत्त ‘काका कन्ह’ के किरदार में , सोनू सूद राजकवि चंद बरदाई और आशुतोष राणा जयचंद के किरदार में है। आदित्य चोपड़ा निर्मित इस फिल्म का निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है।

Back to top button