सीतापुर : सांप का करतब दिखाया, मौत को गले लगाया

महमूदाबाद, सीतापुर। सांप लेकर बेटी की ससुराल पहुंचे युवक को करतब दिखाना महंगा पड़ गया। युवक गले में सांप का फंदा बनाकर डाल करतब दिखा रहा था तभी जहरीले सर्प ने उसके गाल में काट लिया। सर्प के काटने से युवक की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर परिजन मौके पर पहुंचे और बेटी की ससुराल से शव लेकर गांव आए और मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया। सदरपुर थानाक्षेत्र के ग्राम बेहटी निवासी इन्द्रपाल वर्मा (45) पुत्र रामआसरे बुधवार को अपनी लड़की की ससुराल कुर्मिनपुरवा थाना थानगांव गया था।

इन्द्रपाल अपने साथ में एक पालतू जहरीला सांप भी लेकर गया था। लड़की की ससुराल पहुंच कर वहाँ सब लोगों को अपने साथ ले जाए गए साँप को दिखा रहा था। दिखाते वक्त अति आत्मविश्वास में इंद्रपाल ने साँप को फंदा बनाकर अपने गले में डाल लिया। इसबीच मौका पाकर गले में पड़े सांप से इंद्रपाल के गाल में डस लिया। सर्प दंश से कुछ ही देर में इन्द्रपाल की मौत हो गई।

ग्रामीणो के अनुसार इन्द्रपाल को सांप पकड़ने का शौक था। लगभग एक महीने पहले ही साँप को इन्द्रपाल कहीं से पकड़ कर लाया था। सूचना पर लड़की की ससुराल पहुंचे परिजन इंद्रपाल का शव पैतृक गांव बेहटी ले आए और शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

Back to top button