रेड जोन की तरफ बढ़ रहे कानपुर देहात के कदम, चार पहुची कोरोना पॉजिटिव संख्या


कानपुर देहात । लॉक डाउन के बाद भी दूसरे जिलों से आने वाले लोगों से जनपद में कोरोना का कहर जारी है। रविवार देर शाम आई रिपोर्ट में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि होने से जनपद में डर का माहौल हो गया है। ग्रीन जोन से ऑरेंज में आया जनपद रेड जोन की ओर अपने कदम बढ़ा रहा है। जनपद में मरीजों की संख्या चार पहुच चुकी है।

देश में फैली महामारी के चलते चल रहे लॉक डाउन के बाद भी दिहाड़ी मजदूरों और अन्य लोगों का जनपद में आने का सिलसिला थम नही रहा है। जनपद में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है। जनपद के अकबरपुर ब्लाक के मनसुरा गॉव में एक युवक कोरोना पॉजिटिव हो गया है। युवक फरीदाबाद की एक फैक्ट्री में करता था और 8 मई को वापस अपने गांव आया था । ग्रामीणों जिला प्रशासन को गांव में युवक के आने की जानकारी दी थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने युवक का सेम्पल लेकर कानपुर जांच के लिए भेजा था।

रविवार देर रात्रि मेडिकल कॉलेज कानपुर से आई कोरोना जांच रिपोर्ट में युवक के पॉजिटिव पाये जाने पर इलाके में हड़कम्प मच गया है। जानकारी के बाद आनन फानन में मौके पर पहुचे जिला प्रशासन ने गांव को सील कर दिया। वहीं कोरोना पॉजीटिव युवक के सम्पर्क में आये लोगो का स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिया सेम्पल लेकर एकांतवास के लिए भेज दिया। जनपद के कोविड 19 नोडल अधिकारी डॉ यतेंद्र शर्मा ने मामले की की पुष्टि करते हुए बताया कि मरीज को इलाज के लिए भेज दिया गया है।

बाहरी लोग कहीं जनपद को न बना दें रेड जोन
कोरोना काल मे पहले लॉक डाउन में जनपद की स्थिति अन्य जनपदों से बहुत बेहतर थी जनपद में एक भी कोरोना के मरीज नही थे। लॉक डाउन के दूसरे चरण में एक मरीज पॉजिटिव पाया गया था। वहीं उसके बाद से तीसरे लॉक डाउन में अब तक कोरोना के चार पॉजिटिव मरीज हो गए हैं जिसमे एक कि मौत भी हो चुकी है। लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या के बाद जनपद ग्रीन से ऑरेंज जोन में आ गया है और ऐसे ही अगर मरीजों की संख्या बढ़ती रही तो शायद रेड जोन में भी पहुँच सकता है।

Back to top button
E-Paper