मिशन समर्थ के तहत टीएमयू में चार दिव्यांग बच्चों की सफल सर्जरी

भास्कर समाचार सेवा
रामपुर। जिला प्रशासन की पहल के अंतर्गत मिशन समर्थ में चार दिव्यांग बच्चों का टीएमयू में सफल ऑपरेशन किया गया।
जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ के नेतृत्व में जनपद में संचालित केयर एंड प्रोटक्शन फंड की धनराशि से मिशन समर्थ के अंतर्गत दिव्यांग बच्चों को सामान्य जीवन देने की दिशा में गंभीरता पूर्वक कार्य किए जा रहे हैं।
जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी की नियमित देखरेख में एक ओर जहां गंभीर बीमारियों से पीड़ित बच्चों का बेहतरीन हॉस्पिटलों में सफल उपचार कराया जा रहा है वहीं दूसरी ओर दिव्यांग बच्चों को चिन्हित करके उन्हें विशेषज्ञ डॉक्टरों की मदद से सर्जरी के माध्यम से सामान्य जीवन प्रदान करने की कवायद भी की जा रही है।
पीपली नायक के 8 वर्षीय प्रियांशु, साईं बिहार के 8 वर्षीय उज्जवल, बिलासपुर की 12 वर्षीय आरती और पटवाई के 12 वर्षीय विक्की का टीएमयू के सर्जन डॉ.जीएल अरोड़ा द्वारा सफल ऑपरेशन किया गया।
जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेश कुमार ने टीएमयू पहुँचकर इन बच्चों का हालचाल जाना और उनके अभिभावकों से सुविधाओं के बारे में जाना।
अभिभावकों ने काफी सकारात्मक माहौल में ऑपरेशन होने के बारे में अपनी खुशी जाहिर की।
इससे पहले भी 05 दिव्यांग बच्चों का ऑपरेशन कराया जा चुका है और अभी उपचार जारी है। जनपद में केयर एंड प्रोटक्शन फंड जन सहयोग से संचालित है जिसका खाता संख्या: 50120100003856 है। इस फंड में प्राप्त धनराशि जनपद के गरीब परिवारों के बच्चों के स्वास्थ्य उपचार और उनकी शिक्षा व्यवस्था के साथ-साथ बच्चों के पोषण पर भी व्यय की जाती है।

Back to top button