लॉक डाउन में दिल्ली एयरपोर्ट से टैक्सी द्वारा नोएडा-गाजियाबाद जाने पर चुकानी होगी इनती रक़म

नई दिल्ली। कोरोना (Coronavirus) के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है। ऐसे में आने-जाने के संसाधनों पर भी रोक है। इसी दौरान सरकारा ने वंदे भारत मिशन के तहत स्पेशल विमान सेवा शुरू (Flight Service) की है। जिसके तहत लोगों को घर वापस लाया जा रहा है, लेकिन लोगों के सामने दिक्कत यह है कि एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वे घर कैसे जाए। इसके लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम यानी UPSRTC ने टैक्सी सेवा शुरू की है। ये सेवा दिल्ली स्थित इंदिरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Delhi Airport) से उत्तर प्रदेश स्थित गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद से लेकर 250 किमी की रेंज के लिए होगी। हालांकि इसका किराया काफी ज्यादा है। इसके लिए आपको 10 से 12 हजार रुपए तक खर्च करने पड़ सकते हैं।

यूपीएसआरटीसी की टैक्सी का ये किराया तय है। ये 50 से 250 किमी तक की रेंज के लिए एक ही है। अगर आपको नोएडा या गाजियाबाद (Gaziabad) भी जाना हो तो इसके लिए आपको मोटी रकम चुकानी होगी। अगर आप इस रेंज से ज्यादा दूरी तय करते हैं तो इसके लिए आपको अतिरिक्त शुल्क देना होगा। एक अंग्रेजी न्यूज रिपोर्ट के अनुसार UPSRTC के मुताबिक सेडान कार का किराया 10,000 रुपए है और वहीं एसयूवी का किराय 12,000 रुपए तक है।

इसके साथ ही UPSRTC ने बस सेवा भी शुरू की है। जिसमें सामान्य बस का किराया प्रति व्यक्ति 1000 रुपए तय किया है। जबकिएसी बस का किराया 1320 रुपए होगा। यह किराया 100 किलोमीटर तक की दूरी के लिए तय किया गया है।

Back to top button
E-Paper