स्वास्थ्य कर्मी के साथ झोलाछाप ने किया दुर्व्यवहार, कार्रवाई की मांग को लेकर स्वास्थ्य कर्मी ने उठाया ये बड़ा कदम

सोशल डिस्टेंसिंग धज्जियां उड़ा रहे झोलाछाप डॉक्टर को मना करना स्वास्थ्य कर्मी को पड़ा भारी

मिहींपुरवा तहसील क्षेत्र के सुजौली थाना क्षेत्र अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुजौली में तैनात स्वास्थ्य कर्मी के साथ हुई अभद्रता

ज़ैद खान
मोतीपुर/बहराइच l जहा कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य कर्मी दिन-रात लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं। ऐसे में ज़िले के सुजौली इलाके में एक स्वास्थ्य कर्मी के साथ दुर्व्यवहार की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि जिस व्यक्ति ने स्वास्थ्य कर्मी से दुर्व्यवहार किया वह इलाके का एक झोलाछाप डाक्टर है। पीड़ित स्वास्थ्य कर्मी ने सुजौली थाने की पुलिस को सारी घटना की जानकारी दी और शिकायत दर्ज कराया है।

सुजौली में तैनात सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कंचन ने मंगलवार को यहाँ बताया कि आज सुबह जब वह क्वारंटाइन किए गए लोगों का सर्वे करने हेतु कस्तूरबा विद्यालय सुजौली पहुंचे तो वहां पर स्थानीय झोलाछाप डाक्टर उपेन्द्र सिंह उर्फ बिहारी शोशल डिस्टेंसिंग के पालन की धज्जियाँ उड़ाता हुआ भीड़ इकठ्ठा किए हुए था। उसके गले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुजौली का आई कार्ड लटका हुआ था। डॉ. कंचन ने बताया कि जब उन्होंने उससे कार्ड को माँगा तो वह गाली-गलौज करने लगा और उनसे अभद्रता भी की। पीड़ित डाक्टर का कहना है कि लोकल का होने के कारण उसने मुझे जान से मारने की धमकी भी दी है, मैं काफी आगत हुआ हूँ। उन्होंने बताया कि इस घटना की जानकारी उन्होंने अपने उच्च अधिकारियों व  सुजौली पुलिस को दे दी है। बाहरहाल अब देखना यह है कि इस स्वास्थ कर्मी के साथ हुए दुर्व्यवहार के लिए स्वास्थ्य विभाग व पुलिस क्या कार्यवाही करती है।

Back to top button
E-Paper