जाने सेलेब बाजार के संस्थापक और बॉलीवुड के मशहूर सेलिब्रिटी मैनेजर अभिषेक सिंह की कहानी

अभिषेक सिंह एक जाने माने सेलिब्रिटी मैनेजर हैं जो झारखंड के एक छोटे से शहर जमशेदपुर से आते है उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई बैंगलोर से पूरी करने के बाद, आईबीएम के साथ एक सक्षम सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया। हालांकि यह काम उन्हें उतना रोमांचक नहीं लगा और जल्द ही उन्होंने इसमें रुचि खो दी, लेकिन फिर उन्होंने कंपनी के भीतर सीएसआर और इवेंट्स टीम में अपना स्थान पाया। यहीं से अभिषेक बॉलीवुड और अन्य फिल्म उद्योगों की हस्तियों के संपर्क में आए। लगभग दस साल तक आईबीएम के साथ काम करने के बाद उन्होंने सेलेब बाजार नामक अपनी प्रसिद्ध प्रबंधन कंपनी की स्थापना की।

सेलेब्स के साथ सही तालमेल और अनुभवों के साथ अभिषेक ने अमेरिका में डलास जैसी जगहों पर कई वैश्विक इवेंट्स को अंजाम दिया है।डलास में, अभिषेक ने ए-लिस्टर्स सेलेब्रिटीज़ के साथ काम किया। उन्होंने सान्या मल्होत्रा, हुमा कुरैशी और ऋतिक रोशन जैसी हस्तियों के साथ भी काम किया है। उन्होंने ऐसे कई बड़े इवेंट ऑर्गनाइज़ किए हैं जो उनके अनुभवों के बारे में बहुत कुछ बताता है। बता दें की अभिषेक बचपन के दिनों से ही बॉलीवुड के दीवाने थे

अपने बचपन के दौरान, वह बॉलीवुड फिल्मों के विभिन्न गीतों पर नृत्य करते थे। वह अपने कॉलेज के दिनों में नाव पार्टी को बहुत याद करते हैं जिसने उन्हें बैंगलोर में पार्टी में भाग लेने का मौका दिया। यहीं से उन्हें ग्लैमर को इतने करीब से देखने का मौका मिला। इसलिए, उनका हमेशा मनोरंजन के उद्योग में प्रवेश करने का मन था, लेकिन उनके माता-पिता ने कभी इस विचार के साथ उनका समर्थन नहीं किया, और उन्हें आईटी उद्योग में प्रवेश कराया।

लंबे समय तक आईटी उद्योग में काम करने के बावजूद, वह मशहूर हस्तियों के साथ काम करने में कामयाब रहे। उन्हें विभिन्न हस्तियों के साथ बातचीत करने का मौका मिला और जल्द ही उनके साथ अच्छे संपर्क बन गए। हालांकि अभिषेक को यह बात पता थी कि यह काम इतना आसान नहीं है , लेकिन आईबीएम के साथ काम करते- करते भी उन्होंने मनोरंजन उद्योग से जुड़े कई अनुभव हासिल किए था। 2018 में, उन्होंने ग्लैमर इंडस्ट्री के केंद्र मुंबई में अपनी खुद की कंपनी चलाने के लिए आईबीएम की नौकरी छोड़ दी।

सेलेब बाजार नामक उनकी फर्म के साथ इस क्षेत्र में प्रवेश करने का असली कारण उनका मशहूर हस्तियों के साथ मजबूत संबंध और इस उद्योग में उन्हें मिल रहा एक्सपोजर था। अभिषेक चीजों को सबसे अच्छा आकार देने में सक्षम हैं और लोग उनके काम को जानते थे। जल्द ही उन्हें कई प्रोजेक्ट्स मिलने लगें और उनकी प्राथमिकता थी कि वे इस तरह से उद्योग में मशहूर हस्तियों के बीच अपने कार्य को लेकर एक अच्छी छाप छोड़ सकें। उनका पहला ब्रेक सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​के साथ आया। अभिषेक ने अभिनेता के साथ आयोजित कार्यक्रम को सफलतापूर्वक प्रबंधित किया और जल्द ही अन्य हस्तियों को भी प्रबंधित करने में सक्षम रहें।

और उस दिन से अभिषेक ने पीछे मुड़कर नहीं देखा क्योंकि उन्होंने एक के बाद एक सेलेब्रिटी के साथ काम करना शुरू कर दिया था। अभिषेक ने कई बड़ी हस्तियों के साथ काम किया है और कर रहे हैं, उनमे से कुछ अजय देवगन, ऋतिक रोशन और करीना कपूर खान, तापसी पन्नू, टाइगर श्रॉफ और विक्की कौशल जैसे नाम भी हैं। वह कई बॉलीवुड निर्देशकों, उत्पादों और अभिनेताओं के साथ काम करने में कामयाब रहे। उन्होंने कई टीवी के सितारों के साथ भी काम किया है।

Back to top button
E-Paper