शनिवार के दिन किया गया ये उपाय बना देगा आपको करोडपति, होगी हार इच्छा पूरी

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं। लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे उसे जानने के बाद आप भी इन कामो को करने से पहले हज़ार बार सोचेंगे और कभी करने  के बारे में सोचेंगे भी नहीं  क्योंकी अगर ये काम आप करने का सोचे भी तो एक बार जरुर सोच ले आपके साथ क्या हो सकता है।  वर्तमान समय में भी पूजा पाठ करने की परंपरा को निभाया जा रहा है, ऐसा माना जाता है कि पूजा करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है।पूजा करने से मन की शांति प्राप्त होती है और घर परिवार में किसी भी प्रकार की मुसीबत नहीं आती है परंतु पूजा करने के भी कुछ नियम बताए गए हैं जिनका पालन करना बहुत ही आवश्यक है।

शनिवार का नाम हिन्दू धर्म के देवता सूर्य पुत्र शनिदेव को इंगित करता है। इस दिन शनिदेव और हनुमान जी की आराधना तो सभी करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं शनिवार के दिन इन छोटे-छोटे उपायों को आजमाने से आपकी किस्मत भी चमक सकती हैं।

यहां प्रस्तुत है 8 सरल उपाय जो विशेष रूप से शनिवार को ही किए जाते हैं। अत: मनोवांछित फल और शनिदेव की कृपा पाना है तो निम्न उपाय अवश्य आजमाएं…

शनिदेव को प्रसन्न करने के 8 सरल उपाय :

* नीले वस्त्र पहनें।

* हनुमान मंदिर जाएं।

* हनुमानजी को बना हुआ पान चढ़ाएं।

* हनुमानजी के चरणों में लाल फूल अर्पित करें।

* ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम: मंत्र जप कर घर से निकलें।

* आज तिल का सेवन अवश्य करें।

* नीले या जामुनी फूल शनि मंदिर में चढ़ाएं।

* कार्य पर जाते समय नीला रूमाल साथ रखकर प्रस्थान करें।

Back to top button
E-Paper