1 रूपए के सिक्के के साथ किया गया ये उपाय कभी नहीं जाता खाली, चमकेगा भाग्य होगा धन लाभ

आज के समय ऐसा कोई भी नहीं जिसे पैसे की जरुरत नहीं, दिन रात इन्सान अच्छे सुख सुवधा के लिए इन्सान पैसे कमाता और महनत करता है. मगर हर इन्सान की एक जैसी किस्मत नहीं होती. मगर आज हम आपको ऐसा सरल उपाय बताने जा रहे जिससे आप भी मालामाल बन सकते है. हर इंसान की श्रद्धा ईश्वर पर होती है और इसी विश्वास के कारण वह सभी ईश्वर की अराधना करते हैं। भगवान भी सबकी सुनते हैं और वह अपने भक्तों की सभी मनोकामनाओं को पूरी करते हैं लेकिन वह व्यक्ति सच्चे दिल से ईश्वर की आराधना करता है तो उसे बहुत अच्छा फल मिलता है जिसकी वह कल्पना भी नहीं कर सकता है।

मंगलवार के दिन बजरंगबली जी के करें यह उपाय

-अगर आप धन प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए मंगलवार के दिन सुबह के समय जल्दी उठकर स्नान कर लीजिए। अब बिना कोई अन्य काम किए सबसे पहले हनुमान जी को तेल का एक दीपक लगा दीजिए। साथ में दो अगरबत्ती भी जलाएं इसके पश्चात हनुमान चालीसा का पाठ कीजिए और अंत में हनुमान आरती भी कीजिए जब हनुमान जी के पास लगी हुई, अगरबत्ती जल जाए तो उसकी राख को अपने गले के कंठ पर लगा लीजिए, इसके पश्चात आप अपने धन से संबंधित कोई भी काम कीजिए यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको लाभ अवश्य प्राप्त होगा इससे आपकी किस्मत मजबूत बनेगी और आपके बिगड़े काम बनेंगे।

-आप मंगलवार के दिन सुबह उठते के साथ ही किसी पीपल के पेड़ के पास जाएं और वहां एक पत्ता तोड़ ले परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि वह पता पूरी तरह से हरा होना चाहिए और कहीं से भी सुखा या कटा फटा नहीं होना चाहिए. इस पीपल को अच्छे से धो लीजिए और हनुमान जी के सामने रख दीजिए स्नान आदि करने के पश्चात हनुमान जी के सामने रखें इस पीपल के पत्ते पर ₹1 का सिक्का रखें और अगरबत्ती हल्दी या कुमकुम डूबा में दे, अब इस सिक्के के ऊपर ॐ का चिन्ह बना दीजिए इसके बाद हनुमान जी के सामने एक दीपक जलाएं हनुमान जी की आरती कीजिए आरती समाप्त होने के पश्चात पहली आरती हनुमान जी को और दूसरी पीपल के ऊपर रखे हुए सिक्के को दीजिए, अब यह सिक्का घर की तिजोरी में रखें और पीपल का पत्ता जमीन में गाड़ दीजिए इस उपाय से आपके घर में कभी भी पैसे की कमी नहीं होगी।

Back to top button
E-Paper