थ्रेड्स यूजर्स अब अपना पोस्ट इंस्टाग्राम व एफबी से रख सकते हैं दूर, जानिए क्या है तरीका

– उपयोगकर्ता अब किसी पोस्ट पर लाइक या व्यूज पर क्लिक कर रीपोस्ट देख सकेंगे

सैन फ्रांसिस्को (ईएमएस)। मेटा के थ्रेड्स उपयोगकर्ता अब अपने पोस्ट को इंस्टाग्राम और फेसबुक प्लेटफॉर्म से दूर रख सकते हैं। कई थ्रेड्स उपयोगकर्ताओं ने कहा कि प्लेटफ़ॉर्म अब उन्हें इंस्टाग्राम या फेसबुक पर अपने पोस्ट सुझाए जाने से ऑप्ट-आउट करने की अनुमति देता है। रिपोर्ट के अनुसार मेटा स्पष्ट रूप से इस नए थ्रेड्स फीचर को धीरे-धीरे सभी उपयोगकर्ताओं के लिए जारी कर रहा है।

 थ्रेड्स पोस्ट को अन्य मेटा प्लेटफ़ॉर्म पर दिखने से रोकने के लिए, थ्रेड्स ऐप के शीर्ष दाईं ओर दो पंक्तियों, गोपनीयता, अन्य ऐप्स पर सुझाव पोस्ट पर टैप करें। इस बीच इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने थ्रेड्स के वेब संस्करण पर कुछ नई सुविधाओं की घोषणा की है, इसमें कॉपी और पेस्ट विकल्प और कई पोस्ट जोड़ने का विकल्प शामिल है। उपयोगकर्ता अब अपने पोस्ट में मीडिया अटैचमेंट को कॉपी और पेस्ट या ड्रैग और ड्रॉप कर सकते हैं और प्रकाशन से पहले एक थ्रेड में कई पोस्ट जोड़ सकते हैं। 

इसके अलावा मोसेरी ने उल्लेख किया है कि उपयोगकर्ता अब किसी पोस्ट पर लाइक या व्यूज पर क्लिक करके उद्धरण और रीपोस्ट देख सकेंगे। मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग के अनुसार थ्रेड्स के अब 100 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। मोसेरी ने यह भी कहा कि कंपनी डेवलपर्स को एक्स प्रतिद्वंद्वी के आसपास विभिन्न ऐप और अनुभव बनाने में मदद करने के लिए थ्रेड्स एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफ़ेस (एपीआई) पर काम कर रही है। एक पोस्ट में उन्होंने कहा कि इंस्टाग्राम एपीआई फीचर पर काम कर रहा है। हम इस पर काम कर रहे हैं। मेरी चिंता यह है कि इसका मतलब बहुत अधिक प्रकाशक सामग्री होगा और बहुत अधिक निर्माता सामग्री नहीं, लेकिन यह अभी भी ऐसा लगता है कि हमें कुछ करने की ज़रूरत है।

Back to top button