बांदा से प्रकाश, बबेरू से अजय और नरैनी से ओममणि को टिकट

भास्कर न्यूज

ओमप्रकाश त्रिपाठी

बांदा

जिले में चौथे चरण में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सत्ताधारी भाजपा ने अटकलाें को विराम लगाते हुए तीन विधानसभा के टिकट घोषित कर दिए हैं। हालांकि जिले की प्रतिष्ठित तिंदवारी विधानसभा में अभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया गया है। टिकटों के ऐलान के अनुसार बबेरू और नरैनी में टिकट बदले गए है, जबकि सदर सीट से मौजूदा विधायक पर ही दांव लगाया गया है।
जिले में 27 जनवरी से नामांकन प्रक्रिया शुरू होनी है, ऐसे में सभी सियासी दल अपने दावेदारों की सूची को अंतिम रूप देने में जुटे हैं। हालांकि सभी की निगाहें सत्ताधारी भाजपा के धुरंधरों पर टिकी हुई थी। जिस पर शुक्रवार की शाम विराम लग गया और जिले की तीन विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए गए। संगठन की ओर से राष्ट्रीय महासचिव व मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए बताया है कि बांदा सदर विधानसभा सीट से एक बार फिर से मौजूदा विधायक प्रकाश द्विवेदी ही पार्टी के उम्मीदवार हाेंगे।

जबकि नरैनी (सु) सीट से नगर पंचायत अध्यक्ष ओममणि वर्मा भाजपा से टिकट पर किस्मत आजमाएंगी। यहां से मौजूदा विधायक राजकरन कबीर का टिकट काट दिया गया है। ऐसे ही पिछड़ों के लिए मुफीद मानी जाने वाली बबेरू विधानसभा से मौजूदा विधायक चंद्रपाल कुशवाहा के स्थान पर वरिष्ठ पार्टी नेता व पूर्व प्रत्याशी अजय सिंह पटेल पर दांव लगाया गया है। हालांकि तिंदवारी विधानसभा से मौजूदा विधायक बृजेश प्रजापति के सपा में जाने और कांग्रेस के पूर्व विधायक दलजीत सिंह के भाजपा में आने के बाद बदले समीकरणों के चलते अभी टिकट का ऐलान नहीं किया गया है। उधर सत्ताधारी पार्टी का टिकट पाने में सफल रहे प्रकाश, अजय और आेममणि के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई और एक दूसरे को बधाईयां देने के साथ मुंह मीठा कराने का सिलसिला चल पड़ा है। हालांकि टिकट पाने उम्मीदवार अभी राजधानी में ही हैं, लेकिन समर्थकों से फोन पर ही चुनाव की तैयारियों में जुटने की अपील कर रहे हैं।

Back to top button