मथुरा पहुंचे पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह

भास्कर समाचार सेवा

मथुरा। प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि एवं उनकी कर्मभूमि को अति आकर्षित क्षेत्र बनाकर एक नया पर्यटन हब बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि मथुरा का यथाशीघ्र कायाकल्प होने वाला है। उत्तर प्रदेश सरकार ने 04 हेलीपेड बनाने का प्रस्ताव स्वीकार किया था, जिसमें गोवर्धन, आगरा एक्सप्रेस वे के पास, प्रयागराज एवं लखनऊ में बनाये जा रहे हैं।
प्रदेश सरकार के मंत्री ने कहा कि 14 पर्यटक सर्किट बनाये जायेंगे, जिसमें शहीदों के लिए भी सर्किट भी बनाया जायेगा। ब्रज की संस्कृतिक का विकास करने के लिए एक गांव को चयन करके उसमें पुराने समय की संस्कृति को विकसित किया जायेगा, जिसने ब्रज नहीं देखा उसने उत्तर प्रदेश नहीं देखा और जिसने उत्तर प्रदेश नहीं देखा उसने भारत नहीं देखा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ब्रज क्षेत्र बुंदेलखण्ड की संस्कृति को बढ़ाने के लिए प्रयत्नशील है, जिससे संस्कृति के अंश आने वाली पीढ़ियों को भी मिल सकें।
मंत्री जय वीर सिंह ने कहा कि प्रदेश जन सहभागिता से कार्य रही है, उत्तर प्रदेश सरकार को जिस प्रकार से आप लोगों ने सहयोग प्रदान किया है, प्रदेश सरकार उस पर पूर्णरूप से खरा उतरेगी। ब्रजतीर्थ विकास परिषद की योजनाओं में जनप्रतिनिधियों का भी सहयोग होना चाहिए।
प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित चार दिवसीय अमृत संगीत उत्सव जो ऋषिकुल इन्टरनेशनल स्कूल, महावन गोकुल में दिनांक 06 से 09 मई तक आयोजित किया जा रहा है, जिसका उन्होंने मुख्य अतिथि के रूप में दीप प्रज्जवलित कर शुभारम्भ किया। मंत्री जय वीर सिंह को राधा कृष्ण के स्वरूप में विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा स्वागत किया गया। उ0प्र0 संगीत नाट्य अकादमी सचिव तरूण राज ने मंत्री को माला एवं शाॅल भेंट कर स्वागत किया।
कार्यक्रम में विधायक बल्देव पूरन प्रकाश, गोवर्धन ठा0 मेघश्याम सिंह, जिला अध्यक्ष श्रीमती मधु शर्मा, गोकुल चेयरमेन संजय दीक्षित, विद्यालय के डायरेक्टर मदन मोहन शर्मा, प्रधानाचार्य ललित मोहन शर्मा, उप जिलाधिकारी महावन देवेन्द्र पाल सिंह आदि मौजूद रहे।

Back to top button