उप्र: औरैया में ट्रक पलटने से 24 प्रवासियों मजदूरों की मौत, 38 गंभीर रूप से घायल, सीएम योगी ने गहरा शोक व्यक्त किया

फरीदाबाद दिल्ली से आ रहे थे प्रवासी मजदूर, ज्यादातर श्रमिक झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल के रहने वाले

नेशनल हाईवे पर औरैया कोतवाली क्षेत्र में हुआ हादसा

होटल पर खड़ी डीसीएम में पीछे से ट्रक ने मारी टक्कर

औरैया । फरीदाबाद व दिल्ली से अपने गंतव्य की ओर जा रहे श्रमिकों की ट्रक(ट्रॉला) आज भोर करीब 3:30 बजे औरैया कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाईवे पर अनियंत्रित होकर अचानक पलट गई। जिसमें 24 मजदूरों की दब जाने से मौत हो गई, जबकि 38 मजदूर घायल हो गए।

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे आलाधिकारी व पुलिस ने घायलों को औरैया के जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। प्रशासन ने चिकित्सकों की सलाह पर 15 लोगों की हालात नाजुक की स्थिति में उन्हें सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के लिए रेफर कर दिया है।

उधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सड़क दुर्घटना में प्रवासी कामगारों व श्रमिकों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने तथा सभी घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मंडलायुक्त कानपुर तथा आई.जी.कानपुर को तत्काल मौके पर पहुँच कर राहत कार्य अपनी देख रेख में संपन्न कराने तथा दुर्घटना के कारणों की जांच कर आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस सूत्रों से मिलीजानकारी के अनुसार इस हादसे के ट्रक में गोरखपुर, बिहार, झारखण्ड व पश्चिम बंगाल के श्रमिक सवार थे। यह घटना औरैया के नेशनल हाईवे पर एक ढाबे के पास खड़ी डीसीएम में टकराने से ट्रक(ट्रॉला) अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्राला में आटा की बोरियां भी भरी हुई थीं, श्रमिक इन बोरियों के ऊपर बैठे हुए थे।

इस हादसे में ज्यादातर श्रमिक इन बोरियों में दब गए,जब तक उन्हें निकाला गया, तब-तक कईयों ने दम तोड़ ​दिया, जबकि कुछ श्रमिक जिला अस्पताल पहुंचते-पहुंचते दम तोड़ दिया।

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया कि राजस्थान के नंबर वाले ट्रॉला पर सवार ज्यादातर लोग झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और कुछ यूपी के रहने वाले थे। फिलहाल पुलिस और स्वास्थ्य विभाग मिलकर बचाव व राहत कार्य में जुटे हैं। हुये है। घटना लागभग भोर 3.30 बजे की है।

Back to top button
E-Paper