क्या AAP में शामिल होंगे नवजोत सिंह सिद्धू, परदे के पीछे PK लिख रहे पटकथा !

क्रिकेटर से राजनेता बनें नवजोत सिंह सिद्धू आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते है, फिलहाल वो कांग्रेस में हैं, लेकिन साइडलाइन हैं, गुरुवार को दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर सिद्धू उनकी पार्टी में शामिल होना चाहते हैं, तो वो उनका स्वागत करेंगे, केजरीवाल ने ये बातें एक निजी न्यूज चैनल के कार्यक्रम में कही है।

क्या है केजरीवाल की राय
दरअसल अरविंद केजरीवाल से सिद्धू को लेकर सवाल पूछा गया कि क्या आप में उनके शामिल होने की बात चल रही है, इस पर उन्होने कहा कि हमारी पार्टी में उनका स्वागत है, केजरीवाल से ये भी पूछा गया कि क्या उनकी पार्टी की तरफ से सिद्धू से कोई बातचीत की जा रही है, तो इस पर दिल्ली के सीएम के कहा कि कोरोना संकट के दौर में अगर किसी नेता से राजनीति के मुद्दे पर सवाल पूछे जाएं, तो वो ज्यादा विस्तार से कुछ नहीं बता सकते।

पीके कर रहे हैं बात
ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि सिद्धू पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं, दावा किया जा रहा है कि इस सिलसिले में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर सिद्धू से बात कर रहे हैं, आपको बता दें कि पिछले पंजाब विधानसभा चुनाव में भी सिद्धू के आप में शामिल होने की खबरें थी, लेकिन सीएम पद को लेकर बात नहीं बनी थी, जिसके बाद सिद्धू कांग्रेस में चले गये, उनहें कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री भी बनाया गया था।

कांग्रेस में किनारे पड़े हैं
सिद्धू 2017 विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे, चुनाव में जीत के बाद उन्हें पंजाब सरकार में मंत्री बनाया गया, हालांकि बाद में सीएम कैप्टन के साथ मतभेद के बाद उन्हें किनारे लगा दिया गया, उनके मंत्रालय भी बदल दिया गया, नाराज सिद्धू ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, तब से वो हाशिये पर पड़े हुए हैं।

भगवंत मान भी हैं सिद्धू के पक्ष में
इसी साल मार्च में आप पंजाब के प्रमुख भगवंत मान ने कहा था कि अगर नवजोत सिंह सिद्धू उनकी पार्टी में शामिल होते हैं, तो वो सबसे पहले उनका स्वागत करेंगे, आपको बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी पंजाब में कुछ खास नहीं कर सकी, भगवंत मान अकेले सांसद हैं। ऐसे में पार्टी कुछ नये लोगों को जोड़ने की योजना बना रही है। जिसमें सिद्धू का भी नाम है।

Back to top button
E-Paper