ए आर रहमान के चेन्नई कॉन्सर्ट शो में महिलाओं से छेड़छाड़, म्यूजिशियन ने मांगी फैंस से माफी

म्यूजिशियन ए आर रहमान ने चेन्नई में एक कॉन्सर्ट किया। यह कॉन्सर्ट इतनी बुरी तरह ऑर्गनाइज्ड किया गया कि शो के बाद ऑर्गनाइजर्स और खुद रहमान को फैंस से माफी मांगनी पड़ी। चेन्नई के आदित्यराम पैलेस सिटी में आयोजित हुए इस ‘माराक्कुमा नेंजम’ कॉन्सर्ट को अटैंड करने पहुंचे फैंस को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा।

धक्का-मुक्की भी हुई, कुछ फैंस का दम भी घुटा

ओवर क्राउडिंग के चलते जहां एक तरफ कुछ फैंस को हजारों रुपए की टिकट खरीदने के बाद भी कॉन्सर्ट में एंट्री नहीं मिली। वहीं कुछ फैंस कॉन्सर्ट खत्म होने के बाद बाहर निकलते हुए धक्का-मुक्की के शिकार हुए। कुछ ने दम घुटने की भी शिकायत की।

फैंस ने रहमान को किया जमकर ट्रोल

सोशल मीडिया पर कुछ फैंस ने यह भी दावा कि कॉन्सर्ट के दौरान महिलाओं के साथ छेड़खानी भी की गई। वहीं कुछ ऐसे वीडियो भी सामने आए जहां बच्चे ओवर क्राउडिंग की वजह से घबराकर रोते नजर आ रहे हैं। कॉन्सर्ट में पार्किंग के लिए भी सभी को खूब परेशान होना पड़ा। इवेंट से लौटकर कई फैंस ने सोशल मीडिया पर रहमान और शो के ऑर्गनाइजर्स को जमकर ट्रोल किया।

ऑर्गनाइजर्स बोले- हम पूरी जिम्मेदारी लेते हैं

विवाद बढ़ता देख कॉन्सर्ट के ऑर्गनाइजर्स ACTC इवेंट्स ने रहमान के फैंस से माफी मांगी। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘इनक्रेडिबल रिस्पॉन्स और जबरदस्त भीड़ ने हमारे शो को भारी सफलता दिलाई। जो लोग भीड़भाड़ के चलते कॉन्सर्ट अटैंड नहीं कर सके, उनसे हम माफी मांगते हैं। हम इसकी पूरी जिम्मेदारी लेते हैं और हम ही जवाबदेह हैं।’

मुझे लगा बाकी चीजों का ख्याल रखा जाएगा- रहमान

दूसरी तरफ रहमान ने भी अपने फैंस से माफी मांगी। उन्होंने The Hindu से बात करते हुए कहा, ‘वहां पर लोगों की सुनामी आई हुई थी और उनका प्यार हैंडल करना मुश्किल था। बतौर कंपोजर मेरा काम एक यादगार शो देना था। मुझे लगा कि बाकी चीजों का ख्याल रखा जाएगा।

जल्द ही फैंस को सरप्राइज देंगे

मैं अंदर खुशी-खुशी अपनी परफॉर्मेंस दे रहा था। मुझे कोई अंदाजा नहीं था कि बाहर क्या चल रहा है। हमारे इंटेंशंस अच्छे थे पर लोगों का रिस्पाॅन्स उम्मीद से दोगुना था। हम अब डाटा कलेक्ट कर रहे हैं और जल्द ही फैंस को एक सरप्राइज देंगे।’

टिकट का पैसा रिफंड करवाएंगे रहमान

इसके साथ ही म्यूजिशियन ने एक ट्वीट शेयर कर लिखा, ‘आप में से जो भी लोग टिकट होने के बाद भी कॉन्सर्ट में शामिल नहीं हो पाए वो हमें अपनी टिकट की एक कॉपी और शिकायतें एक मेल आईडी पर शेयर करें। हमारी टीम तुरंत आपको रिस्पॉन्ड करेगी।’

इवेंट में क्या-क्या कमियां रहीं

कॉन्सर्ट में शामिल होने के लिए दो गेट बनाए गए थे जो पार्किंग एरिया से दो किलोमीटर दूर थे। इन दाेनों गेटों से ही 50 हजार लोगों ने एंट्री और एग्जिट किया है। गेट पर मौजूद पास होल्डर्स से भी गलतियां हुईं जिसके चलते कॉन्सर्ट ओवर क्राउडेड हो गया और कई फैंस हजारों रुपए की टिकट खरीदने के बाद भी एंट्री नहीं कर पाए। कई महिलाओं ने भीड़ में छेड़खानी होने की भी शिकायत की। बच्चों के साथ धक्का-मुक्की हुई। ओवर क्राउडिंग के चलते उनका दम भी घुटा। बता दें कि यह कॉन्सर्ट इंडिया का सबसे ज्यादा टिकट्स बेचने वाला शो था पर खराब क्राउड मैनेजमेंट ने इस इवेंट को बुरी तरह फेल कर दिया।

Back to top button