ममता के बयान पर योगी का पलटवार, ममता और उनकी सरकार गुंडागर्दी से पीड़ित

Image result for ममता योगी

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार की सुबह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और हिंदुत्व के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि आदित्यनाथ को पश्चिम बंगाल आने की जरूरत नहीं है और न ही पश्चिम बंगाल के बारे में चिंता करने की जरूरत है। उन्हें अपने उत्तर प्रदेश के बारे में सोचना चाहिए, जहां चारों ओर कानून-व्यवस्था बदतर हालत में है। इस पर पलटवार करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ममता बनर्जीजी आपको उत्तर प्रदेश के बारे में बात करने की जरूरत नहीं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश और मेरे शासन में मेरा राज्य विकास पथ पर अग्रसर है, जबकि आप के शासन में पश्चिम बंगाल में चारों तरफ अराजकता और गुंडाराज है।

योगी ने कहा है कि स्वामी रामकृष्ण परमहंस और स्वामी विवेकानंदजी के पावन चरण जहां पड़े, जनसंघ संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जीजी की जन्मभूमि जो रही, उस पवित्र भूमि को मेरा कोटि-कोटि नमन। गौरवशाली अतीत और अपार संभावनाओं से भरे बंगाल को मेरा हार्दिक अभिनंदन।

योगी ने कहा

मुझे अत्यंत दुःख है कि हमारा बंगाल, आज ममता बनर्जी और उनकी सरकार के अधीन अराजकता और गुंडागर्दी से पीड़ित है। अब समय है कि बंगाल को एक सशक्त लोकतांत्रिक आंदोलन के माध्यम से संविधान की रक्षा हेतु इस सरकार से मुक्त किया जाय। मैं आज पुरुलिया में आप सबके बीच इस आंदोलन की ध्वजा लेकर भ्रष्टाचारियों के गठबंधन के लिए चुनौती बनकर खड़ा हूं। राजनीतिक हिंसा में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या करवाने वाली, गरीबों को लूटने वाले भ्रष्टाचारी लोगों के साथ खड़े होने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री, ममता बनर्जी बौखला गई है। पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान भारी हिंसा हुई थी। सैकड़ों लोग मारे गए थे, लेकिन उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में कोई हिंसा नहीं हुई।

योगी ने कहा है कि जब से उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आयी है तब से कोई दंगा नहीं हुआ। कोई मॉब लिंचिंग नहीं हुई। कोई राजनीतिक हिंसा में हत्या नहीं हो रही है। मोदीजी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश विकास की नई यात्रा पर निकल चुका है। इसलिए आप उत्तर प्रदेश की चिंता छोड़िए और बंगाल पर ध्यान दीजिए।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार सुबह ममता बनर्जी ने योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा था कि उनके राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ गई है। लोग एक दूसरे की हत्या कर रहे हैं। पुलिस अधिकारियों की हत्या की जा रही है। कई किसानों ने आत्महत्या की है। योगी आदित्यनाथ को बंगाल के बजाय उत्तर प्रदेश पर ध्यान देना चाहिए।

Image result for ममता

 योगी यूपी संभालें, उन्हें बंगाल में आने की जरूरत नहीं : ममता

। लोकसभा चुनाव से पहले राज्यभर में जनसंपर्क अभियान के लिए भाजपा की ओर से किए जा रहे लोकतंत्र बचाओ कार्यक्रमों में शामिल होने पहुंच रहे योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर के लैंडिंग की अनुमति नहीं देने और बार-बार रोकने के प्रयासों पर ममता बनर्जी ने मंगलवार को सफाई दी है। उन्होंने इस बात से इनकार किया कि योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर को लैंडिंग करने से रोका गया है। हालांकि उन्होंने योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला। पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ने कहा कि योगी को पश्चिम बंगाल में आने की जरूरत नहीं है| उन्हें अपने राज्य उत्तर प्रदेश की चिंता करनी चाहिए। ममता ने कहा कि उनके राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब है। पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी जाती है। कई किसानों ने आत्महत्या कर ली है। इस बार उनके राज्य में उनकी भी जीत नहीं होगी।

गोरखपुर उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी की हार का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि अब योगी आदित्यनाथ के पास तो खड़ा होने के लिए भी जगह नहीं है। ऐसे में बंगाल में आकर घूमने की बजाय उन्हें उत्तर प्रदेश पर ध्यान देना चाहिए। भाजपा के शीर्ष नेताओं की जनसभाएं रोकने संबंधी सवाल के जवाब में ममता ने कहा कि ‘मैंने किसी की जनसभा नहीं रोकी है।

प्रधानमंत्री आकर जनसभा करके गए, कैसी-कैसी बातें कहीं, अमित शाह जनसभा कर कर गए, राजनाथ पांच जनसभा करके गए हैं। योगी आदित्यनाथ भी जनसभा कर चुके हैं। मैं किसी को भी नहीं रोक रही हूं।’
उल्लेखनीय है कि गत रविवार को बालूरघाट में योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर को लैंडिंग की अनुमति नहीं मिली थी जिसकी वजह से आदित्यनाथ जनसभा के लिए नहीं आ सके थे लेकिन आज यानी मंगलवार को पुरुलिया में उनकी जनसभा है और वह सड़क मार्ग से पश्चिम बंगाल की सीमा में प्रवेश करेंगे। आज भी उनके हेलीकॉप्टर को बंगाल में लैंडिंग की अनुमति नहीं मिली जिसकी वजह से उन्होंने झारखंड के बोकारो में अपने हेलीकॉप्टर को लैंड करने की योजना बनाई है और वहां से सड़क मार्ग से जनसभा में आएंगे।\

 

Back to top button
E-Paper