योगी के मंत्री सुरेश खन्ना सफाई व्यवस्था का सच जानने पैदल ही सड़क पर निकले

सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करते वित्त एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री सुरेश खन्ना तथा कूड़े के ढेर पर गंदगी कुरेदते आवारा पशु

भास्कर समाचार सेवा
बुलंदशहर। बुधवार को उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री सुरेश खन्ना ने नगर की सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया। मंत्री के निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था की पोल खुल गई। मोहल्ला ऊपरकोट में जब मंत्रीजी अधिकारियों की टीम के साथ निरीक्षण कर रहे थे तो सड़क किनारे गंदगी का ढेर पड़ा था। और आवारा पशु गंदगी को कुरेद रहे थे। मगर मंत्रीजी गंदगी को देख नजर अंदाज कर आगे बढ़ गये और नगर की सफाई व्यवस्था की प्रेस कॉन्फ्रेंस में तारीफ करते हुए दावा किया कि बुलंदशहर में सफाई व्यवस्था तो दुरुस्त है। मगर नालियों की सफाई के दौरान पानी डालकर उन्हें और साफ करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। खास बात यह है कि जब संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना गंदगी के ढेर के पास से गुजर रहे थे तो किसी ने उनकी फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। जिसके बाद मंत्री जी के निरीक्षण और नगर की सफाई व्यवस्था की तस्वीरो ने पोल खोल कर रख दी।
उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री का आज बुलंदशहर में तूफानी दौरा था। उन्होंने नगर की सफाई व्यवस्था, स्वास्थ्य सेवाओं, गौ आश्रय स्थलों सहित शासन द्वारा चलाई जा रही अनेक शासकीय योजनाओं का भी निरीक्षण किया। हालांकि दोपहर बाद बुलंदशहर के एक गांव में ग्राम चौपाल का भी आयोजन किया गया। मंत्री शासकीय योजनाओं का सच जानने को सुबह सड़कों पर उतरे तो उन्होंने सबसे पहले नगर की सफाई व्यवस्था का आकलन करने का निर्णय लिया। सूत्रों की मानें तो प्रशासनिक अधिकारी उन्हें नगर पालिका के वार्ड नंबर 26 में निरीक्षण कराने को ले जाना चाहते थे, जहां निरीक्षण की पूरी तैयारियां पहले से की गयी थीं मगर मंत्री ने अचानक ऊपरकोट के इलाके का निरीक्षण करने का निर्णय लिया और वह ऊपरकोट की तरफ पैदल ही निरीक्षण को चल पड़े। पीछे पीछे जिले के अधिकारियों का काफिला भी पैदल चल रहा था। मगर जब वह ऊपर कोर्ट से गुजर रहे थे तो सड़क किनारे गंदगी का ढेर पड़ा था। एक तस्वीर में मंत्री ने गंदगी के ढेर को देख लिया मगर जब दूसरी तस्वीर क्लिक हुई तो मंत्री की नजर गंदगी के ढेर से हटी थी जो मंत्री जी के निरीक्षण और नगर की सफाई व्यवस्था पर सवाल खड़े करते नजर आ रही है। हालांकि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने जिले की व्यवस्थाओं के निरीक्षण को कितने नंबर देंगे सवाल पूछे जाने पर उन्होंने नंबर तो नहीं दिए मगर इतना कहा नगर की सफाई व्यवस्था अच्छी है। मगर नालियों से गंदगी निकालने के बाद उन्हें पानी डालकर भी साफ करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। मंत्री के बयान से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह कैसा निरीक्षण और यह कैसी व्यवस्था। हालांकि नगर पालिका द्वारा संचालित कान्हा गौशाला में बारीकी से निरीक्षण के दौरान सब कुछ दुरस्त मिला जिसकी वित्त मंत्री सुरेश खन्ना तारीफ करते नजर आए।

Back to top button