‘मैडम सीएम’ इंडी गठबंधन को समर्थन देंगी, लेकिन बनेगी एनडीए सरकार : मोदी

कोलकाता । लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से पहले पीएम नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के बरूईपुर में दिन की अपनी दूसरी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘मैडम सीएम’ कहकर तंज कसते हुए कहा है कि ममता बनर्जी ने इंडी गठबंधन का समर्थन करने की बात कही है, लेकिन सरकार एनडीए की बनेगी।

जादवपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत बारुइपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि चक्रवात के दूसरे ही दिन इतनी बड़ी जनसभा का आयोजन करना सहज नहीं है। सभा में दक्षिण कोलकाता की भाजपा उम्मीदवार देवश्री चौधरी और जादवपुर से भाजपा उम्मीदवार अनिर्वाण गांगुली उपस्थित थे। यहां मोदी ने कहा कि बंगाल के बुद्धिमान लोग जानते हैं कि केंद्र में दमदार सरकार बनानी जरूरी है। उन्होंने कहा कि आप लोग देख लीजिएगा चार जून को इतिहास रचा जाएगा।

इस जनसभा में कुछ लोग पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर बनाकर लाए थे और लगातार दिखा रहे थे, जिसका संज्ञान लेकर पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने भी मेरी तस्वीर बनाकर लाई है वे दे दें और उसके पीछे अपना पता लिख दीजिएगा, मैं चिट्ठी भेजूंगा। उन्होंने कहा कि आप किसी से भी पूछ लीजिए कि केंद्र में किसकी सरकार बनेगी तो हर कोई कह देगा कि मोदी सरकार बनेगी। यही होना है तो तृणमूल को वोट देकर अपना वोट बर्बाद करने का कोई औचित्य नहीं है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मैडम ने तो कहा है कि वह केंद्र में विपक्षी गठबंधन का समर्थन करेंगी, लेकिन मैं कह कर जा रहा हूं बंगाल में और अधिक संख्या में कमल खिलेगा। उन्होंने कहा कि सीपीएम को भी वोट नहीं देना है, क्योंकि माकपा को दिया गया एक-एक वोट तृणमूल को मजबूत करेगा। उन्होंने कोलकाता मेट्रो, इलेक्ट्रिक बसों के परिचालन समेत अन्य केंद्र सरकार के कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि विकसित बंगाल के बगैर विकसित भारत संभव नहीं है।

पीएम ने गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की एक कविता का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने बंगाल के चौतरफा विकास की बात कही थी, लेकिन माकपा और तृणमूल ने बंगाल को बर्बाद कर दिया है। एक बार फिर संदेशखाली का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की सरकार कानून व्यवस्था बनाए रखने जैसे प्राथमिक कर्तव्य का भी पालन नहीं कर पा रही है। उन्हें सजा देनी जरूरी है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि तृणमूल की राजनीति रक्तपात की राजनीति है। तृणमूल भ्रष्टाचार की राजनीति करती है। केवल वोट बैंक की राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि तृणमूल की सरकार ने असंवैधानिक तरीके से 77 मुस्लिम जातियों को ओबीसी में शामिल कर दिया था लेकिन हाई कोर्ट ने उसे रद्द कर दिया। अब वह मुस्लिम वोट बैंक को खुश करने के लिए जज और हाई कोर्ट पर निशाना साधने लगीं। मैडम सीएम ने कहा कि कोर्ट का आदेश नहीं मानूंगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें