अतिथि शिक्षकों ने दो सूत्रीय मांगों को लेकर वीओ आफिस में दिया धरना

पदों को सुरक्षित करनें व आयु सीमा पार करनें वाले अतिथि को स्थिरता की मांग

खंड शिक्षा कार्यालय में तीन घंटें सांकेतिक धरनें पर डटे रहे अतिथि शिक्षक

भास्कर समाचार सेवा


पुरोला। अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर क्षेत्र के अथिति शिक्षकों ने मंगलवार को खंडशिक्षा अधिकारी के कार्यालय में  प्रर्दशन कर सांकेतिक धरना दिया।  

अतिथि शिक्षकों ने मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी की पहली कैबिनेट बैठक चार जुलाई को लिए तीन निर्णयों में पहला बिंदु पन्द्रह हजार से 25 हजार मानदेय करने पर सरकार  का आभार व्यक्त किया है।
 

अतिथि शिक्षकों ने पद सुरक्षित करने पर अभी तक कोई निर्णय न होने पर आक्रोश जताया। कहा कि पद सुरक्षित करने जैसे महत्वपूर्ण मांग को लेकर सरकार  के कैबिनेट में लिए गये निर्णय पर अभी तक कोई कार्यवाही न होने से क्षेत्र अतिथि शिक्षक भविष्य को लेकर चिंतित है। धरने पर बैठे शिक्षकों का कहना है कि पिछले सात सालों से वे दुर्गम क्षेत्र के विद्यालयों में निरंतर पूरे मनोयोग से कार्य कर रहे हैं किंतु अभी तक कई गेस्ट टीचर अपनी निर्धारित आयु सीमा भी पूरी कर चुके है जो अपने भविष्य को लेकर  शिक्षकों को मानसिक परेशानियों काभी सामना करना पड़ रहा है। संगठन ने मांग की सरकार उनकी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर जल्द ही पद को सुरक्षित करने का जीओ जारी करें।

धरना देने वालों में जयराज गुलेरिया, उज्ज्वल सिंह, जय देव सिंह चौहान, प्रतिमा, शिव सिंह, अंजना रावत व अमृता देवी, गुरु देवी, बबिता पेटवाल, हरीश नौटियाल, शिव सिंह दिर्घपाल सिंह आदि शामिल थे। 

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें