अब ऐसी दिखती है 300 किलो वाली ये महिला, दिलचस्प है वेटलॉस की दास्तान

आज के समय में लोगों का वजन बढ़ना आम बात हो गई है, क्योंकि अब लोगों का खानपान वैसा नहीं रहा जैसा पहले हुआ करता था. अब हेल्दी खाने की जगह पिज्जा और बर्गर जैसे फास्ट फूड ने ले ली है, जिसका खामियाजा लोगों को वजन बढ़ने के रूप में भुगतना पड़ रहा है और एक बार वजन बढ़ना शुरू हो जाए तो फिर समय रहते अगर उसपर लगाम न लगाया जाए तो फिर आगे चलकर बहुत दिक्कतें हो सकती हैं. कुछ ऐसा ही हुआ अमेरिका के मिसिसिपी की रहने वाली एक महिला के साथ. खाने पर कंट्रोल न करने की वजह से उसका वजन इतना बढ़ा कि 300 किलो से भी अधिक वजनी हो गई. हालांकि कड़ी मेहनत के दम पर अब उसने अपना अधिकतर वजन घटा लिया है. उसकी पहले और अब की तस्वीरें देख कर तो कोई भी धोखा खा जाए.

महिला का नाम क्रिस्टीना फिलिप्स है. मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिस्टीना अपने वजन की वजह से करीब दो साल तक बिस्तर पर पड़ी रही थीं. वो दुनिया की सबसे मोटी महिलाओं में से एक हो गई थीं. हालांकि अब उन्होंने जीवन बदलने वाली सर्जरी करा ली है, जिसके बाद से तो वह पूरी तरह से पहचान में ही नहीं आ रही हैं. क्रिस्टीना जब महज 22 साल की थीं, तब उनका वजन 700 पाउंड यानी करीब 317 किलो हो गया था.

टीवी सीरीज में आई थीं नजर

क्रिस्टीना पहली बार साल 2012 में टीवी सीरीज ‘माई 600-एलबी लाइफ’ में नजर आई थीं. उस समय उन्होंने शो के प्रोड्यूसर्स से कहा था कि ‘मैं इस शरीर के अंदर फंस गई हूं, जिसमें मैं नहीं रहना चाहती’. इसके अलावा उन्होंने शो में ये भी बताया था कि वो अपने बेडरूम में कुछ कदम ही चल लेती थीं तो उनकी सांसें फूल जाती थीं. फिर बाद में तो उन्होंने बिस्तर ही पकड़ लिया था और दो साल से भी अधिक समय तक अपने घर से ही बाहर नहीं निकली थीं.

अब करीब 90 किलो की हो गई हैं क्रिस्टीना

हालांकि क्रिस्टीना अपना वजन कम करने के लिए काफी बेताब थीं. इसके लिए उन्होंने एक डॉक्टर से भी संपर्क किया, लेकिन डॉक्टर ने उन्हें पहले अपना वजन कम करने को कहा, तभी ऑपरेशन होगा. इसके बाद क्रिस्टीना ने बेहतर आहार लेना शुरू किया और वो सारे काम किए, जो-जो डॉक्टर ने कहे. अब हेल्दी डाइट, सर्जरी और एक्सरसाइज की मदद से उन्होंने 500 एलबीएस यानी 226 किलो वजन घटा लिया है. क्रिस्टीना अब नियमित रूप से सोशल मीडिया पर अपने नए रूप की तस्वीरें पोस्ट करती हैं और दूसरों को प्रेरणा देने की कोशिश करती हैं.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें