अलकायदा आतंकी शकील ने एटीएस की पूछताछ में किया सनसनीखेज खुलासा, फ्रूट बम से धमाका करने की थी तैयारी

अलकायदा के आतंकवादी मिनहाज और मसीरुद्दीन का साथी शकील एटीएस के शिकंजे में है. वो अब पूछताछ सनसनीखेज खुलासे कर रहा है. आतंकी शकील ने बताया है कि मिनहाज इन दिनों ‘फ्रूट बम’ बनाने की तैयारी में था, क्योंकि इसे किसी भी सार्वजनिक स्थल पर रखना काफी आसान है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी मिनहाज हैंड ग्रेट को फल में फिट करके कानपुर में धमाका करने की तैयारी में था. बताया जा रहा है कि 15 अगस्त के आसपास वारदात को अंजाम देने योजना बनाई जा रही थी. बता दें कि एटीएस ने मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन की गिरफ्तारी के बाद उसके तीन साथियों को भी पकड़ा है. इनमें अंसार गजवातुल हिंद का एरिया सब कमांडर शकील भी है. 

मिनहाज फ्रूट बम के रूप में हैंड ग्रेनेड रखने की तैयारी में था. बस इसमें फर्क सिर्फ इतना था कि ग्रेनेड को फल के अंदर रखना था. ग्रेनेड विस्फोट से पहले जहां उसकी पिन निकाली जाती है, वहीं फ्रूट बम में दबाव पड़ते ही विस्फोट होने के तरीके पर काम चल रहा था. योजना के मुताबिक, फ्रूट बम को कहीं पर ले जाकर रखने से भीड़भाड़ वाले स्थान में जानवर के खाते ही विस्फोट होने से तमाम लोग हताहत होते. गौरतलब है कि पिछले साल बाबूपुरवा क्षेत्र में भी इसी तरह के बम का इस्तेमाल हुआ था. इसमें एक गाय घायल हो गई थी. 

आतंकियों को असलहा सप्लाई करने का आरोप
कस्टडी रिमांड के दौरान तीनों को मिन्हाज़ और मुशीर के सामने बिठाकर पूछताछ की जाएगी. बता दें कि बीते रविवार को लखनऊ के काकोरी इलाके से मिन्हाज़ और मंडियाव इलाके से मुशीर को एटीएस ने एक ऑपरेशन के बाद गिरफ्तार किया था. दोनों के कब्ज़े से प्रेशर कुकर बम, पिस्टल, चाकू, बारूद बरामद हुआ था. कस्टडी रिमांड के दौरान पूछताछ के बाद दोनों की निशानदेही पर एटीएस ने लखनऊ से शकील, मुस्तकीम और मुईद को गिरफ्तार किया था. इन तीनों पर संदिग्ध आतंकियों को असलहा, बारूद सप्लाई करने का आरोप है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें