इस जनवरी भारतीय बाजार में टोयोटा की Hilux हो रही लॉन्च, आइए जानते हैं इस दमदार गाड़ी के बार में….

इसी 23 जनवरी को भारतीय बाजार में टोयोटा की Hilux लॉन्च हो रही है, जिसकी बुकिंग आप 50,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक की बुकिंग राशि देकर कर सकते हैं। टोयोटा की हिल्क्स लाइफस्टाइल पिकअप ट्रकों सेगमेंट में स्लॉट करती है, जहां इसकी सीधी टक्कर इसुजु डी-मैक्स है।

दमदार इंजन

हम अगर इसके इंजन ऑप्शन की बात करें तो हिलक्स के फॉर्च्यूनर के 204hp, 2।8-लीटर डीजल इंजन से संचालित होने की उम्मीद है और यह चार-पहिया-ड्राइव के साथ आएगा। हालांकि, इसके गियरबॉक्स ऑप्शन के बारे में कोई जानकारी नहीं आई है। यह इंजन, 500Nm तक का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

क्या होगा गाड़ी का साइज?

हिलक्स फैमिलियर IMV-2 प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर को भी आधार बनाता है। तो, इंजन, गियरबॉक्स, फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम और सस्पेंशन कंपोनेंट्स जैसे बहुत सारे पार्ट्स शेयर किए जाएंगे। हिलक्स की लंबाई 5,285 मिमी है और इसका व्हीलबेस 3,085 मिमी है।

गाड़ी के फीचर्स

हिलक्स को भारत में डबल-कैब बॉडी स्टाइल में बेचा जाएगा। इसका डिजाइन फॉर्च्यूनर की तरह है। Hilux में बहुत बड़ा हेक्सागोनल ग्रिल, यूनिक स्वेप्ट-बैक LED हेडलैम्प्स और ज्यादा रफ एंड टफ बम्पर है। वहीं इसके इंटीरियर की बात करें तो इसके अंदर की तरफ, हिलक्स के भारत में फॉर्च्यूनर के साथ बहुत सारे इक्विपमेंट और टूल्स शेयर करने की उम्मीद है। डैशबोर्ड डिजाइन, स्टीयरिंग व्हील और सीटों नई डिजाइन के साथ आएंगी। Hilux पर Android Auto और Apple CarPlay कम्पेटिबिलिटी के साथ 8।0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट जैसी सुविधाएं भी आने की उम्मीद है। इसका मतलब है कि हिलक्स में एक फंक्शनल और कम्फर्टेबल इंटीरियर होगा।

क्या होगी गाड़ी की कीमत?

इसुजु डी-मैक्स वर्तमान में भारत में बिक्री के लिए एकमात्र लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक है। इसकी कीमत वर्तमान में 18.05 लाख-25.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। अगर बात करें हिलक्स की कीमत के बारे में तो अभी तक कोई खबर सामने नहीं आई है। उम्मीद है कि इसकी कीमत लगभग 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें